जानिए क्या है स्किन पर मॉइस्चराइजर लगाने का सही तरीका
जानिए क्या है स्किन पर मॉइस्चराइजर लगाने का सही तरीका
Share:

लगभग सभी लडकियां और महिलाएं अपनी स्किन को नरम और मुलायम बनाये रखने के लिए मॉश्चराइज़र का इस्तेमाल करती हैं. स्किन के लिए मॉश्चराइजर का इस्तेमाल बहुत फायदेमंद होता है, इसके इस्तेमाल से स्किन के बंद पोर्स खुल जाते हैं जिससे उनको नमी मिलती है. और स्किन चमकदार हो जाती है.

स्किन पर मॉश्चराइजर के इस्तेमाल से बढ़ती उम्र को भी कम किया जा सकता है. इसके इस्तेमाल से स्किन पर मौजूद झुर्रियां भी कम हो जाती हैं. पर क्या आपको मॉश्चराइजर इस्तेमाल करने का सही तरीका पता है, अगर नहीं पता तो आज हम आपको मॉश्चराइजर लगाने के कुछ तरीको के बारे में बताने जा रहें हैं.

1- स्किन के लिए मॉश्चराइजर का इस्तेमाल बहुत फायदेमंद होता है, पर हमेशा अपनी स्किन के अनुसार ही मॉश्चराइजर का चुनाव करें, अगर आपकी स्किन ड्राई रुखी है तो हमेशा आयल युक्त मॉश्चराइजर का इस्तेमाल करें. इसके इस्तेमाल से आपकी स्किन को अन्दर से नमी मिलेगी. ऑयली स्किन वालो को हमेशा हाइड्रेटेड मॉश्चराइजर का इस्तेमाल करना चाहिए, इसके इस्तेमाल से स्किन में मौजूद एक्स्ट्रा आयल बाहर निकल जाता है.

2- इस बात का हमेशा ध्यान रखें की जब भी अपनी स्किन पर मॉश्चराइजर का इस्तेमाल करें तो उससे पहले अपनी स्किन को अच्छे से धोकर साफ कर लें. ऐसा करने से ये आपकी स्किन के अन्दर तक जा कर आपकी त्वचा को नमी प्रदान करेगा. कभी भी गीले चेहरे पर मॉश्चराइजर का इस्तेमाल ना करें.

 

टैनिंग की समस्या को दूर करता है साबूदाना

पिम्पल्स की समस्या को दूर करते हैं लहसुन और हल्दी

बेसन और ग्रीन टी दूर कर सकते हैं पिम्पल्स की समस्या

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -