जानिए क्या है आँखों में काजल लगाने का सही तरीका
जानिए क्या है आँखों में काजल लगाने का सही तरीका
Share:

काजल हमारे मेकअप का एक बहुत ही अहम हिस्सा होता है, काजल को आंखों में लगाने से आंखें बड़ी बड़ी और खूबसूरत दिखने लगते हैं. पर अगर आप काजल को गलत तरीके से लगाते हैं, तो इससे आपके पूरे चेहरे की खूबसूरती खराब हो जाती है. इसलिए आज हम आपको काजल लगाने के सही तरीके के बारे में बताने जा रहे हैं. 

1- लगभग सभी लड़कियां काजल को अपनी आंखों के अंदर कोने से बाहर की तरफ लगाते हैं, पर आंखों का भीतरी कोना गीला होता है, जिसके कारण आपकी काजल पेंसिल भी गीली हो जाती है. इसलिए हमेशा काजल को बाहर की तरफ लगाएं. जिससे आपका काजल फैलेगा नहीं. 

2- अगर आप अपनी आंखों में लंबे समय तक काजल को लगाए रखना चाहते हैं. तो काजल के रंग के शेड  का ही आईशेडो इस्तेमाल करें. इसे इस्तेमाल करने के लिए एक फ्लैट ब्रश को लेकर उस पर आई शैडो लेकर काजल की तरह इस्तेमाल करें. ऐसा करने से काजल देर तक आपकी आंखों में लगा रहेगा. 

3- कभी कभी आंखो से पानी आने के कारण भी काजल फैल जाता है. ऐसे में आप जेल आईलाइनर का इस्तेमाल करें. और ब्रश की मदद से काजल लगाने से आपकी आंखों से काजल निकलता नहीं है. 

4- अगर आप अपनी आंखों के काजल को फैलने से बचाना चाहते हैं, तो आंखों को साफ करने के लिए हमेशा कॉटन या वेट टिश्यू पेपर का इस्तेमाल करें.

 

जानिए क्या है चॉकलेट फेशियल के फायदे

आपके चेहरे की रंगत को बिगाड़ सकते हैं केमिकल युक्त रंग

लड़को के लिए कुछ खास ब्यूटी टिप्स

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -