जाने क्या है सेल्फी लेने का सही तरीका

एक अच्छी सेल्फी और फिर सोशल मीडिया पर उस पर ढेरों लाइक्स... आज के यूथ की प्रायॉरिटी में यह टॉप पर है.

सेल्फी के लिए आपको कुछ चीजों का ध्यान रखना होगा:

लाइट- सेल्फी के लिए लाइट सही होनी चाहिए. बैकग्राउंड की लाइट बहुत तेज नहीं होनी चाहिए. सामने से लाइट आपके फेस पर आनी चाहिए और जिन लोगों को भी सेल्फी में कवर करना चाहते हैं, उन सभी पर अच्छी लाइट आनी चाहिए.

ऐंगल- ऐंगल का ध्यान रखें. साइड से सेल्फी लेंगे तो आपका चेहरा बेढब दिख सकता है. सेल्फी हमेशा हल्का ऊपर से या नीचे की तरफ से लेने पर बेहतर आती है.

संख्या- आप सेल्फी में कितने लोगों को लेना चाहते हैं, इसके मुताबिक सेल्फी की क्वॉलिटी पर असर आ सकता है. अगर आप सिर्फ खुद की या दो लोगों की सेल्फी लेना चाहते हैं तो कोई दिक्कत नहीं लेकिन अगर आप 5-6 या ज्यादा लोगों की सेल्फी लेना चाहते हैं तो ऐसे में सेल्फी लेनेवाला का चेहरा काफी भारी नजर आएगा. बेहतर है कि ज्यादा लोगों की सेल्फी लेने के लिए सेल्फी स्टिक का सहारा लें.

ये भी रखें ध्यान

1- अक्सर सेल्फी को ट्रीट करते हुए लोग कंट्रास्ट ज्यादा बढ़ा देते हैं. ऐसा करने पर फोटो मोबाइल में तो ठीक दिखेगा, लेकिन कंप्यूटर या लैपटॉप आदि पर बड़े साइज में अच्छा नहीं दिखेगा और पिक्सल्स टूटे नजर आएंगे.

2- बच्चों में ज्यादा सेल्फी क्रेज ठीक नहीं है क्योंकि इससे बच्चे का मन तो भटक सकता ही है, साथ ही वह जाने-अनजाने कुछ गलत चीजें भी शेयर कर सकता है. इसके अलावा, गलत जगह पर सेल्फी लेने का खतरा भी बच्चों को ज्यादा होता है.

दिल के मरीजो के लिए फायदेमंद है पैर की मसाज

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -