इस ब्रदर्स डे अपने भाई के साथ जाएं खास ट्रिप पर
इस ब्रदर्स डे अपने भाई के साथ जाएं खास ट्रिप पर
Share:

भाईयों संग रिश्ता जितना स्नेहपूर्ण होता है, उतना ही दोस्ताना भी कहा जाता है। भाई बहनों में प्यार के साथ ही खटपट भी देखने के लिए मिलती है। माता पिता से गलतियां छिपाना, सजा मिलने से बचाना और बड़ी गलती करने से पहले अभिभावकों से चुगली करने का काम हमेशा भाई बहनों के मध्य होते देखा जाता है। भाई बहनों के इसी रिश्ते को हिंदू धर्म में रक्षाबंधन के अवसर पर सेलिब्रेट भी किया जा रहा है। वहीं राष्ट्रीय स्तर पर ब्रदर्स डे यानी भाई दिवस सेलिब्रेट करते है। भाई दिवस मनाने की शुरुआत 2005 में अमेरिका में हुई। बाद में ऑस्ट्रेलिया, रूस, जर्मनी और फ्रांस सहित कई देशों में भाई दिवस 24 मई को मनाया जाने लगा। इस वर्ष भाई दिवस को मजेदार तरीके से मनाने के लिए सफर की योजना बना पाएंगे। 

ट्रैकिंग के लिए जाएं धर्मशाला: ब्रदर्स डे मनाने के लिए धर्मशाला बेहतरीन स्थान है। हिमाचल प्रदेश के इस हिल स्टेशन पर भाई के साथ ट्रैकिंग पर जरूर जाएं। यहां का सबसे लोकप्रिय ट्रैक त्रिउंड ट्रैक है, जहां आप कैंपिंग का लुत्फ भी उठा सकते हैं। यहा से हिमालय के खूबसूरत नज़ारे दिखा रहे है। बचपन में भाई के साथ खेलते हुए एडवेंचर का मजा लेते थे, ट्रैकिंग भी उसी याद को ताजा भी कर डाली है।

रिवर राफ्टिंग के लिए जाएं ऋषिकेश: इस मौसम में रिवर राफ्टिंग करने में बहुत मजा आता है। बजट मे रिवर राफ्टिंग करने के लिए आप ऋषिकेश जाएं। भाई-बहन या कजिन्स के साथ ऋषिकेश में रिवर राफ्टिंग करने में बहुत आनंद आ जाएगा और ब्रदर्स डे का सेलिब्रेशन खास बन जाएगा।

स्कूबा डाइविंग के लिए कोवलम: केरल घूमने के लिए बेहतरीन जगह है। भाई के साथ केरल के कोवलम में स्कूबा डाइविंग का लुत्फ उठा पाएंगे। जिसके साथ साथ यहां बोट हाउस में रहने का अनुभव भी मिल सकता है। कोवलम में बीच तक पहुंचने के लिए याना स्कूबा प्वाइंट पर जाने के लिए अंडरवाटर स्कूटर का उपयोग किया जाता है। यह स्कूबा डाइविंग के लिए बहुत यूनिक जगह है।

IPL 2023 में कोहली के बल्ले ने उगली आग, क्या WTC फाइनल में भी कायम रहेगा यही फॉर्म ?

World Cup Under-20 में इटली ने ब्राज़ील और जापान ने सेनेगल को दी करारी मात

अमेरिकी राष्ट्रपति ने माँगा ऑटोग्राफ, तो एक प्रधानमंत्री ने छुए पैर, दुनियाभर में दिखा पीएम मोदी का क्रेज!

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -