जानिए क्या है गर्दन के कालेपन को दूर करने के सस्ते और असरदार नुस्खे
जानिए क्या है गर्दन के कालेपन को दूर करने के सस्ते और असरदार नुस्खे
Share:

सभी लड़कियां अपने चेहरे की खूबसूरती को निखारने में अपना सारा समय लगा देती है. जिसके कारण उनके शरीर के दूसरे अंग नजर से नजर अंदाज हो जाते हैं. अगर गर्दन की सही तरीके से देखभाल ना की जाए तो गर्दन पर धूल मिट्टी जमने लगती है. जिसके कारण धीरे धीरे गर्दन का रंग काला पड़ने लगता है. काली गर्दन किसी भी लड़की की पर्सनालिटी को खराब कर सकती है. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आपकी गर्दन का रंग गोरा हो जाएगा और आपके पैसे भी खर्च नहीं होंगे. 

1- एलोवेरा का इस्तेमाल स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होता है. गर्दन के कालेपन को दूर करने के लिए रात में सोने से पहले गर्दन पर एलोवेरा जेल लगाकर 5 मिनट तक मसाज करें. हफ्ते में दो बार ऐसा करने से सिर्फ 1 महीने में आपकी गर्दन का कालापन दूर हो जाएगा. 

2- आलू में भरपूर मात्रा में नेचुरल ब्लीच मौजूद होता है. जो स्किन के कालेपन को दूर करने में मदद करता है. गर्दन के रंग को साफ करने के लिए रोजाना रात में सोने से पहले आलू की स्लाइस को अपनी गर्दन पर रगड़े. 10 मिनट बाद अपने गर्दन को साफ पानी से धो लें. 

3- गर्दन के कालेपन को दूर करने के लिए बेसन में आधा चम्मच सरसों का तेल और चुटकी भर हल्दी मिलाकर अपनी गर्दन पर लगाएं. 15 मिनट बाद इसे स्क्रब करते हुए हटाए. ऐसा करने से आपकी गर्दन का कालापन कुछ ही दिनों में दूर हो जाएगा. 

4- विटामिन ई में रंग को साफ करने के नेचुरल गुण मौजूद होते हैं. गर्दन के रंग को गोरा बनाने के लिए विटामिन ई के 2 -3 कैप्सूल ले ले. अब इससे अपनी गर्दन की मसाज करें. बाद में इसे साफ पानी से धो लें. ऐसा करने से आपकी गर्दन का रंग गोरा और चमकदार हो जाएगा.

 

ऑयली स्किन के लिए बेस्ट है यह फेस वॉश

किचन में रखी यह सफेद चीजें निखारेंगी आपका सौंदर्य

पिंपल्स की समस्या से जल्दी छुटकारा पाने के लिए इस्तेमाल करें यह असरदार उपाय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -