जानिए क्या है वैसलीन के ब्यूटी फायदे

वैसलीन हमारी त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होती है. इसका इस्तेमाल किसी भी मौसम में किया जा सकता है. वैसलीन त्वचा को ड्राइनेस से बचाने के साथ-साथ त्वचा को अंदर से मॉश्चराइजर भी करती है. आज हम आपको वैसलीन के कुछ ब्यूटी फायदे बताने जा रहे हैं. 

1- अगर आपके पास कोई पुरानी लिपस्टिक है और आपको उसका कलर पसंद नहीं है तो उस लिपस्टिक में थोड़ी सी वैसलीन लगा कर अपने होठों पर लगाएं. ऐसा करने से आपके होंठ मुलायम हो जाएंगे और आपकी पसंद का रंग भी बना रहेगा. 

2- अपनी बॉडी को स्क्रब करने के लिए समुद्री नमक में थोड़ी सी वैसलीन मिलाकर अपनी बॉडी पर लगाएं. वैसलीन से स्क्रब करने पर आपकी बॉडी पर मौजूद डेड स्किन साफ हो जाएगी  और आपकी त्वचा मुलायम हो जाएगी. 

3- ज्यादातर लड़कियां हाथ और पैरों के फटने की समस्या से परेशान रहती हैं. इस समस्या से बचने के लिए वैसलीन में थोड़ा सा गुलाब जल और नींबू का रस मिलाकर रात में सोने से पहले अपने हाथों और पैरों की त्वचा पर लगाएं. सुबह उठने पर इसे हल्के गुनगुने पानी से धो लें. 1 महीने तक लगातार ऐसा करने से आपके हाथ और पैरों की त्वचा कोमल और मुलायम हो जाएगी. 

4- बहुत सी लड़कियां अपनी पलकों पर क्रीमी आईशैडो लगाना पसंद नहीं करती  हैं. ऐसे में आप पाउडर आईशैडो में थोड़ी सी वैसलीन मिलाकर अपनी पलकों पर लगाएं. 

5- परफ्यूम की खुशबू को देर तक बरकरार रखने के लिए वैसलीन का इस्तेमाल किया जा सकता है. इसके लिए परफ्यूम लगाने से पहले वैसलीन का इस्तेमाल करें. ऐसा करने से आपके परफ्यूम की खुशबू लंबे समय तक बनी रहेगी.

 

स्किन के लिए फायदेमंद होता है शंख बजाना

स्किन के लिए फायदेमंद होते हैं यह फल

पिंपल्स की समस्या से छुटकारा दिलाती है तुलसी की चाय

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -