जानिए क्या है बड़ी उम्र का पार्टनर होने के फायदे
जानिए क्या है बड़ी उम्र का पार्टनर होने के फायदे
Share:

प्यार…. सिर्फ एक शब्द ही नहीं बल्कि एक ऐसा एहसास है जो कभी भी किसी के साथ भी जुड़ सकता है. ज्यादातर लोग यही मानते हैं कि लड़के और लड़की के बीच शादी के लिए 3-4 साल का अंतर सही होता है. पर समय के साथ-साथ लोगों की सोच में भी बहुत बदलाव आ रहा है. आजकल शादी के लिए उम्र को लेकर कोई बड़ा इशू नहीं रह गया है. आजकल पुरुष अपने से ज्यादा कम उम्र की लड़कियों से शादी करना पसंद करते हैं. वही लड़कियों को भी अपने से अधिक उम्र के पुरुषों को अपना जीवनसाथी बनाना अच्छा लगता है. आज हम आपको बड़ी उम्र  का जीवनसाथी होने के कुछ फायदे बताने जा रहे हैं. 

1- अगर आपके और आपके पार्टनर के बीच उम्र का ज्यादा अंतर है तो आपके पार्टनर को आपसे ज्यादा अनुभव होगा. साथ ही वह आर्थिक रुप से भी आपसे आगे होगा. ऐसे में आप किसी भी काम को शुरू करने से पहले अपने पार्टनर से सलाह ले सकते हैं. 

2- बड़े होने के कारण आपका पार्टनर आपको हमेशा अच्छी सलाह देगा. जब लाइफ पार्टनर एक ही उम्र के होते हैं तो उनके रिश्ते में ईगो आ जाता है. लेकिन जब जीवनसाथी की उम्र में इतना फासला होता है तो इगो की कोई टेंशन नहीं होती है. ऐसे में अगर किसी से कोई गलती हो जाए तो दूसरा सॉरी बोलने से पहले नहीं सोचता है.

3- अगर आपके पार्टनर की उम्र आपसे ज्यादा है तो उसने जिंदगी के कई पड़ाव को देखा होगा.   जिससे वह आपसे ज्यादा मैच्योर भी होगा. ऐसे में आप अपनी जिंदगी से जुड़े किसी भी अहम फैसले को लेने से पहले उनकी सलाह ले सकते हैं. वो कभी भी आपको उन गलतियों को दोहराने की सलाह नहीं देगा जिससे वह खुद सबक ले चुका है.

 

शादी से पहले जरूर पूछ लें अपने ससुराल वालों से ये बातें

जानिए क्या है बाएं हाथ की तीसरी उंगली में सगाई की अंगूठी पहनाने का कारण

स्टाइलिश लुक पाने के लिए अलग अलग तरीके से कैरी करें स्कार्फ़

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -