जानिए क्या हैं देर से शादी करने के नुकसान

हमारे जीवन के बहुत सारे पहलू होते हैं. इन पहलुओं में बचपन, जवानी और बुढ़ापा शामिल होते हैं. सभी लोगों का यही कहना होता है कि जिंदगी के हर मोड़ पर सभी काम सही समय से होना बहुत जरूरी होता है. शादी को लेकर के भी एक सही उम्र निर्धारित की गई है. जैसे कम उम्र में शादी होने से पार्टनर एक दूसरे को समझने में गलती कर सकते हैं. वही ज्यादा उम्र में शादी करने के बाद भी यही परेशानियां आती हैं. आज हम आपको देर से शादी करने के कुछ नुक़्सानो के बारे में बताने जा रहे हैं. 

1- अगर आप 30 साल की उम्र के बाद शादी करने की सोच रहे हैं तो आपको अपना परिवार बढ़ाने में दिक्कत आ सकती है. क्योकि जैसे जैसे उम्र बढ़ती है वैसे वैसे प्रेगनेंसी में भी दिक्कतें आना शुरू हो जाती है. 

2- देर से शादी करने से आपको अपने पार्टनर को समझने का समय नहीं मिलता है. जिसके कारण आपको उसके साथ एडजस्ट करने में परेशानी होती है और आप अपनी लाइफ को एंजॉय नहीं कर पाते हैं. 

3- शादी सिर्फ पति-पत्नी का रिश्ता नहीं होता है. बल्कि शादी में दो परिवार भी आपस में जुड़ते हैं. देर से शादी करने पर परिवार के साथ एडजस्ट करने में बहुत सारी समस्याएं हो सकती हैं. कोई भी इस उम्र में अपने अंदर बदलाव नहीं लाना चाहता है. जिसके कारण नोकझोंक और कलह हो सकती हैं. 

4- देर से शादी करने से आपको अपनी पसंद का जीवन साथी मिलना मुश्किल होता है. क्योंकि यह जरूरी नहीं है कि अगर आप कुंवारे हैं तो आपके जैसा दूसरा इंसान भी कुंवारा ही होगा. अधिक उम्र में शादी करने से आपको आपका मनपसंद जीवन साथी मिलना मुश्किल होता है.

 

जानिए क्यों खत्म हो जाता है शादी के कुछ दिनों बाद पति और पत्नी के बीच का प्यार

प्यार में भूलकर भी ना करें ये गलतियां

इन तरीकों से बनाएं लड़कियों के दिल में अपनी जगह

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -