जानिए क्या है फीकी पड़ी मेहंदी को हटाने के आसान तरीके

हिंदू रिती रिवाज में मेहंदी को शगुन की निशानी माना जाता है. किसी भी तीज त्योहार, शादी ब्याह के मौके पर लड़कियां और महिलाएं अपने हाथों में मेहंदी लगाती हैं. हाथों में रची में भी देखने में बहुत ही खूबसूरत लगती है, पर जब मेहंदी का रंग उतरने लगता है तो यह देखने में बहुत ही खराब लगने लगती है. आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप फीकी पड़ी हुई मेहंदी को पूरी तरह से साफ कर सकती हैं. 

1- नींबू में भरपूर मात्रा में नेचुरल ब्लीचिंग गुण मौजूद होते हैं. जो फीकी पड़ी मेहंदी को आसानी से हटाने में मदद करते हैं. मेहंदी को हटाने के लिए नींबू के टुकड़े को मेहंदी लगे हाथों पर लगाए. दिन में दो बार ऐसा करने से आपकी मेहँदी साफ हो जाएगी. 

2- टूथपेस्ट को हाथों पर लगा कर प्राकृतिक तरीके से सूखने दें. जब यह सूख जाए तो इसे रगड़ कर साफ करें. ऐसा करने से मेहंदी साफ हो जाएगी. 

3- एक चम्मच बेकिंग सोडा में थोड़ा सा नींबू का रस मिलाकर 15 मिनट के लिए अपने हाथों पर लगाए. बाद में इसे गुनगुने पानी से धो लें. ऐसा करने से आपकी मेहंदी का रंग उतर जाएगा. 

4- नमक का इस्तेमाल करके भी फीकी मेहंदी को साफ किया जा सकता है. इसके लिए आधे गिलास पानी में दो चम्मच नमक डालकर अपने हाथों को धोए. ऐसा करने से मेहंदी आसानी से निकल जाएगी.

 

जानिए क्या है श्रद्धा कपूर की फिटनेस का सीक्रेट

भूख बढ़ाने के लिए अपनाएं ये नुस्खे

यूरिन इन्फेक्शन की समस्या को दूर करते हैं भीगे हुए चने

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -