जानिए क्या है बॉलीवुड हीरोइन दिशा पटानी का ब्यूटी सीक्रेट
जानिए क्या है बॉलीवुड हीरोइन दिशा पटानी का ब्यूटी सीक्रेट
Share:

बॉलीवुड की फेमस स्टार जिनका नाम दिशा पटानी है देखने में बहुत ही खूबसूरत हैं. इनकी स्किन बहुत ही ज्यादा ग्लोइंग है. दिशा से पूछने पर यह पता चला कि यह अपनी स्किन को ग्लोइंग और खूबसूरत बनाने पर के लिए डाइट प्लान फॉलो करती हैं. इसके अलावा दिशा ने अपनी खूबसूरती का एक और राज बताया. दिशा पटानी का कहना है कि वह हर रोज थोड़ी देर के लिए धूप में जरूर बैठती हैं.जिससे उन्हें भरपूर मात्रा में विटामिन डी मिलता है. जो उनकी त्वचा को ग्लोइंग बनाता है. ब्यूटी स्पेशलिस्ट की माने तो सभी लोगों को कम से कम दिन में 20 मिनट तक सूरज की रोशनी में जरूर बैठना चाहिए. सूरज की रोशनी स्किन को स्वस्थ रखती है और साथ ही खूबसूरत भी बनाती है. आज हम ब्यूटी के लिए सूरज की रोशनी के कुछ फायदों के बारे में बताने जा रहे हैं. 

1- अगर आप नियमित रूप से 20 मिनट तक सूरज की रोशनी में बैठती हैं, तो इससे आपको पिंपल्स और दाग धब्बों की समस्या से छुटकारा मिलता है. धूप में कुछ ऐसे एंटीबैक्टीरियल और कीटाणु नाशक गुण मौजूद होते हैं, जो स्किन को नुकसान पहुंचाने वाले जर्म्स को खत्म कर देते हैं. 

2- धूप में बैठने से एग्जिमा जैसी गंभीर बीमारी भी ठीक हो सकती है. जिन लोगों को एग्जिमा की समस्या है उन्हें सुबह सुबह 15 मिनट तक धूप में जरूर बैठना चाहिए. धूप में बैठने से त्वचा की सिकुड़न, फंगस और स्किन से जुड़ी समस्याएं दूर हो जाती हैं. 

3- सूरज की किरणें त्वचा की नमी के कारण पैदा होने वाले जीवाणुओं को खत्म करके त्वचा को स्वस्थ बनाए रखती है. सुबह की हल्की और गुनगुनी धूप शरीर को ऊर्जा और गर्माहट देती है. जिससे आप पूरा दिन ऊर्जा महसूस करते हैं. अगर आप सुबह की गुनगुनी धूप में 20 मिनट तक बैठते हैं तो इससे आपकी त्वचा चमकदार हो जाती है.

 

 

बालों की जड़ो को मजबूत बनाता है करी पत्ता

टैनिंग और डेड स्किन की समस्या को दूर करता है नारियल का तेल

डैंड्रफ की समस्या को दूर करती है फिटकरी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -