जानिए क्या है पेट के कीड़ों से छुटकारा पाने का घरेलू नुस्खा
जानिए क्या है पेट के कीड़ों से छुटकारा पाने का घरेलू नुस्खा
Share:

कई बार गलत खान-पान और अनियमित जीवनशैली के कारण बहुत से लोगों को पेट से जुड़ी कई समस्याएं हो जाती है, और ऐसी ही एक समस्या है पेट में कीड़ों का होना. ये समस्या ज़्यादातर बच्चों में देखि जाती है, पर कभी कभी बड़ो को भी पेट में कीड़े होने की समस्या हो जाती है, पेट में कीड़े होने से बहुत सी समस्याओं का सामना करना पड़ता है, जैसे भूख ना लगना, जी मिचलाना,चक्कर आना आदि, कभी कभी तो पेट में कीड़े होने के कारण बुखार भी आ जाता है.

इसके अलावा पेट में कीड़े होने पर पेट दर्द, शरीर का रंग पीला या काला पड़ना, सूजन, होठों का सफेद होना जैसी समस्यांए भी देखने को मिलती हैं. पेट में कीड़े होने का कारण गंदगी भी हो सकता है, इसके अलावा बाहर का अस्वच्छ भोजन भी आपके पेट संबंधित कई रोग पैदा करता है. पर आज हम आपको एक ऐसा असरदार घरेलु नुस्खा बताने जा रहे हैं जिसके इस्तेमाल से आप सिर्फ दो दिनों में पेट के कीड़ों की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं.

अगर आपके पेट में कीड़े हो गए हैं तो इनसे छुटकारा पाने के लिए सबसे पहले थोड़े से पुदीने के पत्तों को धो लें, अब इसमें 1/2 चम्मच नींबू का रस और 5 काली मिर्च डालकर बारीक़ पीस लें, और फिर इसमें अपने स्वाद के अनुसार  हल्का नमक या चीनी डालकर अच्छे से मिला लें, अब इसका सेवन एक एक चम्मच सुबह शाम करें. अगर आप नियमित रूप से इसका सेवन सुबह शाम करते है to 5-6 दिनों के अंदर ही आपको पेट के कीड़ों की समस्या से छुटकारा मिल जायेगा.

 

तनाव और डिप्रेशन की समस्या से बचाते है ये उपाय

सांस फूलने की समस्या से बचाते हैं ये घरेलु नुस्खे

हार्ट अटैक के खतरे को कम करता है लौकी का जूस

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -