जानिए क्या होते हैं लार के स्वास्थ्य लाभ
जानिए क्या होते हैं लार के स्वास्थ्य लाभ
Share:

यह बात तो सभी जानते हैं कि पानी हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है, पर क्या आपको पता है अगर आप सुबह खाली पेट में पानी का सेवन करते हैं, तो इससे आपकी सेहत को दोगुने नहीं 4 गुने लाभ मिल सकते हैं. सुबह खाली पेट में पानी पीने से आपका शरीर स्वस्थ रहता है. और साथ ही आपकी त्वचा में भी चमक आती है. आज हम आपको सुबह खाली पेट में पानी पीने के कुछ फायदों के बारे में बताने जा रहे हैं. 

1- अगर आप नियमित रूप से सुबह खाली पेट में एक गिलास पानी का सेवन करते हैं, तो आपके मुंह में मौजूद लाr आपके पेट में चली जाती है. जो आपके शरीर में पैदा होने वाली कई बीमारियों को खत्म कर देती है. यह एक अच्छे एंटीसेप्टिक की तरह काम करती है. हम आपको बता दें कि आपके लिए पानी की 98% मात्रा लार के द्वारा ही बनती है. यह आपकी सेहत के लिए कई तरह से लाभकारी होती है. 

2- एक्जिमा एक प्रकार की स्किन से जुड़ी बीमारी होती है. एग्जिमा होने पर उसमें बहुत ही खुजली होने लगती है. अगर आप एग्जिमा वाली जगह पर एक महीने तक सुबह बासी मुंह की लार लगाते हैं. तो इससे आपको एक्जिमा की बीमारी से छुटकारा मिल सकता है. इसी प्रकार सोरायसिस की बीमारी नहीं लार लगाने से ठीक हो जाती है. अगर आपके पेट में कीड़े हो गए हैं तो सुबह खाली पेट में अपने मुंह की लार को एक गिलास पानी में मिलाकर पीने ऐसा करने से आपके पेट के कीड़े खत्म हो जाते हैं.

 

हड्डियों को मजबूत बनाता है बादाम का दूध

स्वस्थ रहने के लिए रोज पिए लकड़ी के बर्तन में रखा हुआ पानी

आँखों के लिए फायदेमंद होता है अंडे का सेवन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -