जानिए क्या हैं गर्दन को गोरा और खूबसूरत बनाने के तरीके
जानिए क्या हैं गर्दन को गोरा और खूबसूरत बनाने के तरीके
Share:

लड़कियां अपनी खूबसूरती को निखारने के लिए अपनी त्वचा का खास ध्यान रखती हैं. पर कभी कभी ध्यान ना देने के कारण गर्दन का रंग काला पड़ जाता है. जिससे आपकी खूबसूरती पर बुरा असर पड़ सकता है. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आपकी गर्दन गोरी और खूबसूरत हो जाएगी. 

1- अपनी गर्दन के कालेपन को दूर करने के लिए सबसे पहले उसे स्टीमिंग दें. स्टीम देने के लिए सबसे पहले एक तौलिए को गर्म पानी में डूबा कर निचोड़ लें. अब इसे अपनी गर्दन पर लपेटकर 5 मिनट के लिए छोड़ दें. ऐसा करने से आपकी गर्दन की त्वचा को नमी मिलेगी और बंद रोम छिद्र खुल जाएंगे. गर्दन को स्टीम देने से गर्दन की डेड स्किन बाहर आ जाती है. 

2- गर्दन के रंग को गोरा और चमकदार बनाने के लिए एक्सफोलिएट  करें. इसके लिए एक कटोरी में एक चम्मच नमक ले ले. अब इसमें एक चम्मच बेकिंग सोडा, एक चम्मच नारियल का तेल डालकर अच्छे से मिलाएं. अब इसको अपनी गर्दन पर लगा कर 5 मिनट तक हल्के हाथों से मसाज करें. ऐसा करने से आपकी गर्दन आसानी से साफ हो जाएगी. 

3- गर्दन के रंग को निखारने के लिए एक कटोरी में एक चम्मच चंदन पाउडर ले लें. अब इसमें एक चम्मच मुल्तानी मिट्टी, एक चम्मच नींबू का रस और कच्चे दूध को डालकर अच्छे से मिलाएं. अब इस पेस्ट को अपनी गर्दन पर लगा कर सूखने दें. बाद में इसे गुनगुने पानी से धो लें. यह एक नेचुरल ब्लीच के रूप में काम करता है. इसे लगाने से आपकी गर्दन का रंग गोरा हो जाएगा.

 

घर में बनायीं अपने बालों को कर्ली

अपने बालों में बनाएं ये ट्रेंडी हेयरस्टाइल

जानिए क्या होते हैं मॉर्निंग वाक के ब्यूटी फायदे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -