बर्तन भी कर सकते हैं आपका भाग्य परिवर्तन
बर्तन भी कर सकते हैं आपका भाग्य परिवर्तन
Share:

आपको यह जानकर हैरानी हो सकती है कि हमारे घरों में उपयोग होने वाले बर्तन हमारी किस्मत बना भी सकते हैं और बिगाड़ भी सकते हैं. वास्‍तु और धार्मिक ग्रंथ इस बात पर एकमत हैं कि साफ बर्तनों का इस्‍तेमाल आपकी किस्मत चमका सकता है. आइये जानते हैं बर्तनों को लेकर वास्तु में क्या निर्देश दिए गए हैं.

वास्तु के अनुसार घर में टूटे-फूटे बर्तन बिलकुल भी नहीं रखने चाहिए और न ही भोजन करने के लिए इनका उपयोग करना चाहिए.कई घरों में पुराने या टूटे-फूटे बर्तनों को स्टोर रूम में रख दिया जाता है, जो कि वास्तु की दृष्टि से अशुभ माना जाता है. यह वास्तु दोष है.टूटे-फूटे बर्तन से घर में दरिद्रता बढ़ने के साथ आर्थिक हानि भी होती है. टूटे-फूटे तथा खंडित चीनी मिट्टी के बर्तन राहू का प्रतीक माने गए हैं.जो व्यक्ति टूटे-फूटे बर्तनों में खाना खाने से लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं और उस घर में दरिद्रता आ जाती है. इसलिए घर के सभी टूटे-फूटे, खंडित, दरार पड़े हुए तथा बेकार बर्तनों को हटा देने में ही भलाई है.

वास्‍तु शास्त्र में चांदी के बर्तनों में भोजन करना तन, मन और धन के लिए उचित बताया गया है . इसी तरह पुरूषों द्वारा सोने के बर्तनों में भोजन करने से शरीर ठोस, सशक्त और पराक्रमी बनता है.हालाँकि इन बर्तनों में भोजन करना सबके लिए संभव नहीं है. लेकिन यह तय है कि जिन बर्तनों में हम भोजन करते हैं हमारा स्वभाव और स्वास्थ्य भी वैसा ही बनता है. इसलिए अच्छे और साफ बर्तनों में भोजन करना चाहिए ताकि इससे आपके विचार भी शुद्ध रहें और सकारात्मक ऊर्जा के शुभ प्रभाव को महसूस करें.

यह भी देखें

मनचाहा प्यार पाना है तो लगाएं ये फूल, जल्दी होगी शादी

इन 2 नाम वाली लड़कियों को प्यार में मिलता है धोखा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -