सेकंड हैंड कार खरीदने से पहले जान लें ये बात
सेकंड हैंड कार खरीदने से पहले जान लें ये बात
Share:

यदि आपके पास नई कार खरीदने का बजट नहीं है और आप सेकेंड हैंड कार खरीदने  के बारें में सोच रहे है, तो आपको उसके बारे में सोच सोचकर बहुत परेशान होने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि हम आज आपको बताने जा रहे हैं ऐसे तरीकों के बारें में, जिससे आपको एक बढ़िया सेकेंड हैंड कार कम दाम में भी मिल जाएगी. तो चलिए जानते हैं कुछ ऐसी टिप्स के बारे में, जिससे सेकेंड हैंड गाड़ी खरीदते समय हमारी कभी हानि न हो.

जरूर चेक करें फाइनेंस पॉलिसी: आप जब भी सेकेंड हैंड कार खरीदने जाएं तो सबसे पहले उस गाड़ी के डॉक्यूमेंट को भी जरूर चेक करें, जैसे कि फाइनेंस पॉलिसी. कार के इंश्योरेंस प्राइस पर विशेष ध्यान दिया जाना चाहिए. इस तरह आप मूल्यों में मोलभाव कर सकते हैं. जिसके अतिरिक्त एक्सीडेंट या किसी दूसरी वजह से रिपेयर और मेंटेनेंस पर हुए खर्च के बारे में ज्यादा जानने के लिए पिछले दो से तीन सालों में नो क्लेम बोनस को ट्रैक कर सकते है.

टेस्ट ड्राइव में जल्दबाजी नहीं: जब भी आप सेकेंड हैंड कार खरीदने जाएं तो आप टेस्ट ड्राइव में बहुत जल्दबाजी में कोई भी काम नहीं करना चाहिए. कार की सही स्थिति जानने के लिए कार को कम से कम 20 किलोमीटर तक चलाएं. इस बीच यह ध्यान दें कि तेल या तार जलने की कोई स्मेल नहीं आनी चाहिए. 

कार का धुआं जांचें: पुरानी कार खरीदते वक़्त उसकी फिटनेस टेस्ट अवश्य करें. कार के साइलेंसर से निकलने वाले धुएं के कलर पर भी ध्यान दिया जाना चाहिए, यदि धुएं का कलर नीला या बहुत काला है, तो यह इंजन में खराबी के कारण हो सकता है. साथ ही इंजन में ऑयल लीकेज से जुड़ी परेशानी भी हो सकते है. 

दिखने में जितनी सुंदर है ये बाइक उतनी ही अधिक है इसकी कीमत

कुछ इस तरह होने वाला है OLA Electric कार का डिजाइन

14 फ़ीट से भी लम्बी है ये कार, जानिए क्या है इसकी खासियत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -