हेयर कलर से पहले जान लें ये जरुरी बात, वरना होगा भारी नुकसान

लड़कियां अपने बालों का बहुत ही ध्यान रखती है. लंबे और खूबसूरत बाल प्रत्येक लड़की का सपना होता है. इनको स्टाइलिश बनाने के लिए वो कई तरह के उपाय करती हैं. साथ ही बालों को कलर करने का चलन बहुत बढ़ रहा है. पर बढ़ते प्रदुषण और गलत खान पान की वजह से कभी कभी बालो से जुड़ी कई परेशानी का भी सामना करना पड़ता है. ऐसे में लड़किया अपने बालो को झड़ने से रोकने के लिए अनजाने में कुछ ऐसी चीजों का उपयोग कर बैठती है जिससे उनके बालो को बहुत  हानि पहुँच सकता है. बालों को जब भी कलर करना हो उस वक़्त कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए.

* लड़किया अपने बालो को धोने के लिए बेसन का इस्तेमाल करती है लेकिन बालो में बेसन का इस्तेमाल करने से बालो में ड्रैंडर्फ की समस्या हो सकती है और बेसन आपके बालो के झड़ने का कारण भी बन सकता है.

* बालो के लिए बेकिंग सोडे का इस्तेमाल भी नुकसानदायक होता है, बालो में बेकिंग सोडा लगाने से  बालों की चमक को गायब हो जाती है साथ ही बाल झड़ने भी लगते है.

* कभी भी अपने बालो में भूलकर भी आलू का इस्तेमाल ना करे, आलू में भरपूर मात्रा में ब्लीचिंग एजेंट मौजूद होते है जो चेहरे के लिए तो फायदेमंद होते है पर इसको बालो में लगाने से बालों का रंग सफेद हो सकता है.

* लड़किया अपने बालो में चमक लाने के लिए बालो में सिरके का इस्तेमाल करती है पर अगर आप अपने बालो में सिरके का इस्तेमाल करती है तो सावधान हो जाये क्योकि सिरका आपके बालों की ड्राइनेस बढ़ाता है.

यदि आप भी चाहती है फोटोजेनिक फेस तो अपनाएं ये टिप्स

अब आप भी जानें क्या है Eyeliner लगाने का उचित तरीका

क्या लिपस्टिक के इस्तेमाल के बाद आपके भी होटों में आ जाती है सूजन तो अपनाएं ये टिप्स

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -