किसी भी नौकरी के लिए आवेदन करने से पूर्व जान लें ये जरुरी बात
किसी भी नौकरी के लिए आवेदन करने से पूर्व जान लें ये जरुरी बात
Share:

वर्तमान युग में हर व्यक्ति अपने करियर को लेकर सजग हो गया है। बात छात्र-छात्राओं की हो या युवाओ की हर कोई अपने करियर को एक बेहतर दिशा में ले जाना चाहता है। आज स्टूडेंट्स कम उम्र में ही अपने करियर को सँवारने की योजना बनाने लगे है। वही कई लोग बिज़नेस में निहित है तो कई नौकरी में अपना जीवन यापन कर रहे है। हम आज आपको जानकरी दे रहे है, हमारे लेख में अगर आप नौकरी के लिए आवेदन कर रहे है, तो आपको  किन-किन बातो को ध्यान में रखना चाहिए।।।

फर्जी दस्तावेज: नौकरी के लिए आवेदन करने से पहले आप कभी भी फर्जी दस्तावेज जैसे कि प्रमाणपत्र, एम्प्लॉयमेंट लेटर, और सैलरी स्लिप आदि न दिखाए। अगर आप ऐसा करते है, और आपके बॉस को इसकी जानकारी हो गई तो आपको हाथ आई नौकरी से हाथ धोना पड़ सकता है। और आप पर कानूनी कार्यवाई भी की जा सकती है। इसलिए आप इस बात का अवश्य ध्यान रखे। अपने CV में भी गलत जानकारी देने और अपने अनुभव को जरूरत से ज्यादा बताने से बचें। 

शैक्षणिक योग्यता: आपने जितनी शिक्षा प्राप्त की है, आपके दस्तावेज में भी उसी का उल्लेख होना चाहिए, अप्राप्त शैक्षणिक योग्यता आपको बहार के रास्ते दिखा सकती है। आपने जिस स्कूल, कॉलेज, संस्था से शिक्षा प्राप्त की है। कंपनी द्वारा वहां आपके प्रमाण पत्रों को भेजकर आपके डॉक्यूमेंट्स को वेरिफाई कराया जा सकता है।

एड्रेस वेरिफिकेशन: आपने अपने रिज्यूमे में जो पता दिया है, वह पता पूर्णतः सही होना चाहिए। गलत पता रिज्यूमे में कतई न दर्शाए। आपकी कंपनी वहां जा कर आपके बारे में पता लगवाती है, और आपके घर के आस-पास के लोगों से आपके बारे में फीडबैक लेती है।

ITBP में आप भी कर सकते है इस पद के लिए आवेदन

SBI में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, ये लोग कर सकते है आवेदन

हेल्थ विभाग में 800 से अधिक पदों पर निकाली निकाली गई बंपर भर्तियां, आज ही करने आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -