जाने आर्थिक हानि से बचने के लिए किन चीजो से रहे दूर
जाने आर्थिक हानि से बचने के लिए किन चीजो से रहे दूर
Share:

कभी-कभी हमे आर्थिक स्थिति, हर काम में असफलता मिलना आदि के कारण हम परेशान हो जाते है कि आखिर ऐसा क्या हो रहा है जिसके कारण हमे कई परेशानियों का सामना करना पडता है. अगर आप चाहते है आपको इस आर्थिक स्थिति और परेशानियों से बच जाए तो विष्णु पुराण में कुछ ऐसी चीजों के बारें में बताया गया है. जिनसे हम अपवित्र हो जाते है. इस पुराण के अनुसार अगर आपको ये चीजें कहीं दिखे या हो तो उससे दूर हट जाना चाहिए .

जानिए इन अपवित्र चीजों के बारे में

हवन की राख-अगर आपको कहीं पर हवन करने के बाद की राख मिल जाए तो उससे बचकर निकलना चाहिए, क्योंकि वह बहुत से मंत्रों और जपों के बाद हवन कर प्राप्त की जाती है. अगर आपके पैर इसमें पडेगे तो यह अशुभ माना जाएगा. जिससे आपको कई परेशानियों का सामना करना पड सकता है.

नहाने के बाद फैला हुआ पानी-कई बार ऐसा होता है कि नहाने के बाद पानी फैला रह जाता है, तो उससे बचकर निकल जाएं. नहीं तो आप फिर से अपवित्र हो जाएगे. इसलिए इससे बचकर और देखकर निकलना चाहिए. क्योंकि नहाने के बाद का पानी गंदा होता है.

बाल-आमतौर में हमारे घरों में बाल टूट कर इधर-उधर गिर जाते है जो दिथाई नहीं देते है. इस पुराण के अनुसार बाल अपवित्र होते है. अगर आपको ये कही दिख जाए तो वहां से तुरंत हट जान चाहिए. यहां उनके बगल से आराम से निकल जाना चाहिए इन्हें कभी लांघना नहीं चाहिए. नहीं तो आप अपवित्र हो जाएगे.

अस्थियां-कभी-कभी सड़क दुर्घटना में की लोगों की मृत्यु हो जाती है. जैसे कि कुत्ता, बिल्ली या फिर कोई प्राणी. आप इनसे दूर होकर निकल जाएं. इन्हे लांघा तो आप अपवित्र हो जाएगे. इसके बाद नहाना जरुरी है. जिस तरह किसी का अंतिम संस्कार करने के बाद स्नान किया जाता है.

माँ कुष्मांडा के दर्शन से हो जाएगी हर बीमारी दूर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -