इन संकेतो से जानिए, आप तरक्की की ओर अग्रसर हो रहे है या नहीं

आप नौकरी कर रहे है, तो आपके लिए यह समझना बेहद जरूरी है कि आपके ऑफिस में आपकी अहमियत कितनी है? आपको आपके कार्यस्थल पर महत्त्व दिया जा रहा है या नही? क्योंकि इससे आप अंदाजा लगा सकते है कि आप तरक्की की और अग्रसर है या नहीं. हम आपको यहां पर जानकारी दे रहे है. कुछ ऐसे संकेतो की जिनके दिखने पर आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि आप सही दिशा में जा रहे है...
 
अतिरिक्त जिम्मेदारियों का मिलना...

आपको ऑफिस में आपके तय काम से अधिक काम या नए जिम्मेदारियां मिलती है तो आप समझ ले कि आपको इस काम के योग्य समझा गया है. इसमें आपके बॉस यह देखना चाहते है कि आप अतिरिक्त जिम्मेदारियों का भार संभाल पाएंगे कि नहीं. आपके लिए भी यह अच्छा होगा कि आप नई चुनौतियों को सहर्ष स्वीकार करें.

आपको अहम मीटिंग्स में आमंत्रित किया जाए... 
अक्सर देखने में आता है कि कंपनी के द्वारा मीटिंग में कई कर्मचारियों को बुलाया जाता है, वही कई को नहीं बुलाया जाता है, लेकिन अगर आपको लगातार कंपनी की खास मीटिंग्स, और आयोजन आदि में आमंत्रित किया जाने लगे तो आप समझ ले कि आप तरक्की की राह पर है. आपको इन अवसरों का लाभ जरूर उठाना चाहिए. 

जब आपको जूनियर को ट्रेनिंग देने के लिए कहा जाएं...
जब आपको आपके बॉस या उच्च पदाधिकारी द्वारा किसी जूनियर को प्रशिक्षित करने के लिए कहा जाएं, तो यह इस बात का संकेत है कि आपको बड़ी जिम्मेदारी सौंपी जा रही है. साथ ही आपका बॉस लगातार आपके काम की तारीफ करे तो यह भी आपके प्रमोशन पाने का संकेत है. 

इन्हें भी पढ़े-

स्टूडेंट्स मस्ती के साथ यूं करे पैसे की बचत

सरकारी नौकरी: 11 पद के लिए 4000 से ज्यादा आवेदन

MPSC में निकली भर्ती, जल्द करे आवेदन

 

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -