वीडियो: आपके व्हाट्सऐप में छिपे है कुछ शानदार फीचर्स
Share:

भारत में 16 करोड़ से अधिक लोग है जो इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप का इस्तेमाल करते है. आप भी उनमे से एक होंगे लेकिन आप इस ऐप के बारे में कई ऐसी बातें है जो नहीं जानते होंगे. व्हाट्सऐप में कई ऐसे फीचर मौजूद है जिनके बारे में काफी कम लोग ही जानते है. आज हम आपको व्हाट्सऐप के कुछ ऐसे ही ख़ास फीचर्स के बारे में बताने जा रहे है जो आपके काफी काम आ सकते है.

-बिना बताए मैसेज पढ़े

अगर आप किसी को बिना पता लगाए उसका मैसेज पढ़ना चाहते है तो मैसेज आने के बाद नोटिफिकेशन को नीचे स्क्रॉल करें और फोन को फ्लाइट मोड में डाल दें और फिर मैसेज पढ़कर फ्लाइट मोड ऑफ कर दें.

-लाइव लोकेशन शेयर करें

आप व्हाट्सऐप के जरिए लोकेशन शेयर कर सकते हैं वह भी अपने मनमुताबिक समयावधी के लिए. इसके लिए चैट में फोटो वाले आइकन के बगल में दिख रहे अटैचमेंट पर क्लिक करें और लोकेशन शेयर कर दें.

-गलती से भेजे गए मैसेज को डिलीट करें

अगर कोई मैसेज गलती से चला गया है तो उस मैसेज पर टैप करें और फिर सेलेक्ट हो जाने के बाद उसे डिलीट कर दें। डिलीट करते समय आपको 'Delete for me' और 'Delete for everyone' दो विकल्प मिलेंगे जिनमें से आपको डिलीट फॉर एवरीवन पर क्लिक करना है.

-चैट को पिन करें

व्हाट्सऐप में पिन टू टॉप का फीचर मौजूद है. इस फीचर की मदद से आप जिस चैट को सबसे ऊपर रखना चाहते हैं उस पर थोड़ी दबाकर रखें और सेलेक्ट हो जाने पर उसे आपको सबसे ऊपर पिन करने का ऑप्शन मिलेगा। आप अधिकतम तीन चैट को पिन कर सकते हैंं.

-GIFS फाइल बनाएं

WhatsApp ऐप के जरिए ही आप GIFS फाइल बना सकते हैं. इसके लिए जिस वीडियो की GIFS फाइल बनानी है उसे वीडियो को सेंड करने के लिए सेलेक्ट करें. अब आपको GIF क्रिएट करने का ऑप्शन मिलेगा. 

 

जानिए कब और कैसे खरीद सकेंगे लॉन्च हुए इस शानदार स्मार्टफोन को ?

गूगल क्रोम के लिए माइक्रोसॉफ्ट डिफेंडर

इन 3 तरीकों से खोजें अपना खोया फोन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -