क्या आपने कभी चखा है काला खट्टा स्वाद ?
क्या आपने कभी चखा है काला खट्टा स्वाद ?
Share:

जी हां जैसा की इस नाम को सुनते ही हंसी आ जाती है. लेकिन ये नाम तो एक है लेकिन इसके कई अर्थ है. काला खट्टा वैसे तो एक प्रकार की ड्रिंक का फ्लेवर है. लेकिन इसे किसी व्यक्ति विशेष के लिए भी उपयोग किया जाता है. जो की रंग में एकदम काला और स्वभाव में एकदम खट्टा यानि की करकश लगने वाला हो. काला खट्टा प्रवत्ति के लोग आमतौर पर तो एक आम मनुष्य की तरह ही होते है लेकिन इनका गुण जब निकल कर आता है जब ये समाज या कुछ लोगो के सामने अपनी बात रखते है. और इस प्रवत्ति के लोग अपनी बातो को बड़ा चढ़ाकर कहते है.

और दूसरों की बातो को कम ही तवज्जो देते है. और अक्सर दूसरे के विचारों को सार्वजानिक तौर पर अनसुना करते हुए दूसरों के इन विचारों को अपनी बपोती मानते हुए खुद को विचारवान प्रस्तुत करते है. इस प्रवत्ति के लोगो में ढेर सारा घमंड और ढेर सारा हमत्व होता है. लेकिन अक्सर इस प्रकार की प्रवत्ति के लोग समाज में हंसी के पात्र बन जाते है.

लोग उनपर जोक बनाते है, हँसते है. कुछ लोग तो इस तरह की प्रवत्ति के लोगो का फायदा भी उठाते है. इसके लिए वे काला खट्टा प्रवत्ति के लोगो की अति से ज्यादा तारीफ करते हुए उन्हें चने के झाड़ पर चढ़ा देते है.

और जैसे ही काला खट्टा प्रवत्ति वाला व्यक्ति चने के झाड़ पर चड़ता है कुछ चालक लोग अपना काम पूरा कर लेते है. पर हर कोई इन काला खट्टा प्रवत्ति के लोगो का फायदा नहीं उठाता कुछ लोग उनके हितेसी भी होते है. लेकिन काला खट्टा अपने इन हितेसी लोगो को हमेशा डराने और धमकाने में लगा रहता है.

जिससे ये लोग भी उसे उसके हाल पर छोड़कर चले जाते है. और बेचारा काला खट्टा इस निर्दयी समाज में अकेला रहा जाता है. और ड्रिंक वाले काले खट्टे की तरह ही उनकी प्रकृति होती है जैसे की उनमे बनने वाले बुलबुले कुछ पल में ही अपना अस्तित्व खो देते है ठीक उसी प्रकार काला खट्टा प्रवति के लोग भी समाज में अपनी थोड़ी प्रसिद्धि के बाद अपना अस्तित्व खो देते है.

रोहित त्रिपाठी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -