जानिए क्या है नोकिया 8 की खासियत
जानिए क्या है नोकिया 8 की खासियत
Share:

नोकिया का नया स्मार्टफोन अगस्त महीने में लॉन्च कर दिया गया है. इस फ़ोन में 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज मौजूद है. इस स्मार्टफोन की लॉन्चिंग के बाद मार्किट में ये खबर थी की इस हैंडसेट का 6 जीबी रेम वेरियंट भी मिलेगा. ऐसा माना जा रहा है की स्मार्टफोन कंपनी ने चुपके से ही अपने फ्लैगशिप नोकिया 8 स्मार्टफोन का प्रीमियम वर्ज़न भी मार्केट में लांच कर दिया है. नोकिया 8 के इस स्मार्टफोन में वेरिएंट 6 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज मौजूद है. नोकिया का नया वेरिएंट घरेलू मार्केट में फिनलैंड में लॉन्च किया गया है.

नोकिया 8 के 4 जीबी रैम वेरिएंट को भारत में सितंबर महीने में 36,999 रूपए में किया था. कंपनी ने 'बोथीज़' को नोकिया 8 का सबसे अहम फ़ीचर बताया है. इस फीचर की मार्किट में लांच किया गया था. इस फ़ोन के फ्रंट व रियर कैमरे से एक साथ वीडियो और तस्वीर लेने वाला कैमेरा भी मौजूद हैं. ये हैंडसेट कंपनी का पहला ऐसा प्रोडक्ट है जो कार्ल ज़ाइस के साथ मिलकर बनाया गया है.

नोकिया 8 की सबसे महत्वपूर्ण बात ये है की इस फ़ोन में खास कैमेरा लगा हुआ है. इस स्मार्टफोन में 13 मेगापिक्सल के दो रियर कैमरे मौजूद हैं. और साथ हो इसमें फ्रंट पैनल पर भी 13 मेगापिक्सल का कैमरा लगाया गया है.

इस स्मार्ट फ़ोन में स्पेसिफिकेशन के तौर पर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर दिया गया है. इसमें 256 जीबी तक के माइक्रोएसडी कार्ड के लिए सपोर्ट भी दिया गया है. और साथ ही इसकी  बैटरी 3090 एमएएच की है.

नोकिया 8 स्मार्टफोन में 5.3 इंच का 2के एलसीडी डिस्प्ले दिया गया है, जिसके ऊपर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 की प्रोटेक्शन मौजूद है. इस स्मार्टफोन की खासियत है की इसमें 3.5 एमएम हेडफोन जैक के साथ यूएसबी 3.1 टाइप-सी कनेक्टिविटी है. अभी यह फोन एंड्रॉयड 7.1.1 पर चलेगा.

 

सेल्फी के दीवानो के लिए आने वाला है ओपो का नया फ़ोन ओपो f5

जानिए कैसे बढ़ाएं अपने 2g इंटरनेट की स्पीड

अब बिना नेट कनेक्शन के ही चलाये फेसबुक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -