जानिए क्या है सोशल मीडिया के साइड इफेक्ट्स
जानिए क्या है सोशल मीडिया के साइड इफेक्ट्स
Share:

आज के समय में हर व्यक्ति सोशल मीडिया का दीवाना बन चूका है, बड़ो के साथ साथ बच्चे भी हर वक़्त सोशल मीडिया के सम्पर्क में रहंते है, सोशल मीडिया हमारी जिंदगी का एक ऐसा हिस्सा बन चूका है जिसके बिना अब किसी का भी गुज़ारा नहीं होता है फिर चाहे वो बच्चा हो या बड़ा.पर क्या आपको पता है की सोशल मीडिया हमारी लाइफ पर इस कदर हावी होता जा रहा है की लोगो को उसके अलावा कुछ और दिखाई ही नहीं देता है. सोशल मीडिया के इस्तेमाल नॉर्मल लाइफ भी कॉम्पलीकेटड बनती जा रही है, इसका इस्तेमाल लोगो को अपने परिवार से दूर कर रहा है.

सोशल मीडिया की आदत एक एडिक्शन का रूप ले चुकी है, लोग नींद में भी अपनी सोशल मीडिया साइट्स को चेक करते रहते है. क्या आप जानते है की सोशल मीडिया का ज़्यादा इस्तेमाल हमारे मेंटल हेल्थ को भी कमजोर करता है और साथ ही हमारे रिश्तों में दूरियां पैदा करता है. हाल में ही हुई एक रिसर्च के अनुसार फेसबुक, इंस्टाग्राम, स्नैपचैट या कोई भी सोशल मीडिया हो ये हमें अच्छा अनुभव नहीं देती. हर कोई व्यक्ति चाहे कही भी हो सोशल मीडिया की पोस्ट पर आने वाले लाइक, कमेंट के लिए आप बेचैन रहते हैं.

फेसबुक के द्वारा ये जानकारी दी गयी की एक यूजर्स अपने फोन को एक दिन में 157 बार से ज्यादा चेक करता है.इसलिए अगर आप अपनी मेंटल हेल्थ को स्वस्थ रखना चाहते है तो सोशल मीडिया से थोड़ी सी दूरी बना कर रखे, और अपना समय कहीं और लगाएं. साथ ही, अगर आप सोशल मीडिया के एडिक्शन से बचना चाहते है तो कुछ दिनों के लिए सोशल मीडिया को अपने फोन से डिलीट कर दें. इससे बचने के लिए आप सोशल मीडिया के नोटिफिकेशन को भी बंद कर सकते है,

 

गुरुवार को लांच हो सकता है नोकिया 7

मार्किट में लांच होने वाला है रेडमी नोट 5

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -