एक चुटकी में अमीर बना देती है इस पेड़ की जड़, आज ही ले आए घर

दुनिया के सभी लोग अपने घरों में सुख-शांति चाहते हैं सभी को अपने जीवन में खूब पैसा चाहिए होता है। ऐसे में कई लोग ऐसे हैं जो पैसा पाने के लिए, प्यार पाने के लिए और कलह से छुटकारे के लिए, वशीकरण के लिए, नकारात्मक उर्जा को खत्म करने के लिए टोन और टोटके का सहारा लेते हैं जो गलत माना जाता है। अगर आप यह सब चाहते हैं तो आप अपनी परेशानियों को दूर करने और घर में पैसा, खुशी, व्यापार में बढोत्तरी, प्यार आदि के लिए पौधा लगा सकते हैं। जी हाँ, कुछ ऐसे पौधे हैं जो आपको हर तरह की परेशानी से दूर और खुशियों के पास ले जाने का काम करेंगे। आज हम आपको कुछ ऐसे ही पौधों के बारे में बताने जा रहे हैं।

तुलसी का पौधा - कहा जाता है तुसली का पौधा घर में होना शुभ माना जाता है। इसी के साथ इसकी पूजा करने से घर में सुख शांति का वास होता है। वहीं ध्यान रहे कि रविवार या फिर एकादशी के दिन इसकी पूजा नहीं करनी चाहिए। कहते हैं तुलसी के पत्ते को दही और चीनी के साथ सेवन करने से सभी देवी देवताओं की कृपा होती है।

आकड़े का पौधा - कहते हैं घर के मुख्य द्वारा पर इसका होना शुभ माना जाता है। जी दरअसल इसके होने से हमेशा नकारात्मक शक्तियां दूर रहती है और इसके फूलों से शिव जी की पूजा कर दी जाए तो वह खुश हो जाते हैं।

हत्था जोड़ी - कहते हैं हत्था जोड़ी जड घर में रखने से परेशानियों को दूर किया जा सकता है। इसी के साथ इसे घर में रखने से धन की मिलता है और अगर घर में धन की कमी है तो यह आपके घर में पैसे को पानी की तरह बहाकर ला देता है। इससे घर में सुख-शांति रहती है और कलह, नकारात्मक शक्तियां नहीं आती। वशीकरण, किसी को वश में करना आदि के लिए आप इसका प्रयोग कर सकते हैं। इसके लिए एक चांदी या स्टील के बर्तन में सिद्ध की हुई हत्था जोड़ी को रख कर उसमें हल्दी, लोग, इलाइची और सिंदुर लगा कर 'क्क हत्थाजोडी मम् सर्व कार्य सिद्ध कुरू कुरु स्वाहा' का जाप करना चाहिए, तो व्यक्ति आपके बस में हो जाता है।

शमी का पेड़ - कहते हैं इसे घर में लगाने से शनि का दोष कम होता है। इसी के साथ इसे घर के पूर्व उत्तर दिशा में लगाना चाहिए।

मनी प्लांट और बांस का पौधा - कहा जाता है इन दोनों को घर में लगाने से घर में शांति होती है और इसे दक्षिण में लगाना चाहिए।

कर्ज से मुक्ति पाने के लिए अपनाये यह उपाय

बिल्लियों से सम्बंधित इन संकेतो को नहीं जानते होंगे आप

गेरुआ वस्त्र माना जाता है संन्यास के संकल्प का प्रतीक, जानिये क्या है महत्त्व

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -