जानिए क्या है नेल आर्ट का सही तरीका
जानिए क्या है नेल आर्ट का सही तरीका
Share:

लंबे लंबे कलरफुल नाख़ून देखने में बहुत सुन्दर लगते है.पहले नाखुनो में सिर्फ नैलपोलिश लगाने का फैशन  था.पर आजकल नेल आर्ट का चलन है .नेल आर्ट में आप मनचाहे अलग-अलग नेल कलर्स का प्रयोग कर सकती हैं, और मनचाही डिजाइन्स को नाखूनों पर उकेर सकती हैं. इसे अपनी ड्रेस और ज्वेलरी से मैचिंग कर आप इसका आकर्षण और भी बढ़ा सकती हैं. 

1- नेल आर्ट के लिए सबसे पहले आपको अपने नाखूनों की सफाई, उनके आकार और उनकी कंडीशनिंग पर ध्यान देना चाहिए. इसके लिए अपने नाखूनों को नींबू और मीठा सोडा वाले गुनगुने पानी में डालकर रखें और कुछ देर रखने के  उन्हें कपड़े से पोंछकर साफ कर लें.  

2-इसके बाद नाखूनों को फाइलर की सहायता से मनचाहा आकार दें, ताकि वे कुतरे हुए और बेतरतीब नजर न आएं. आप चाहें तो नाखूनों को गोल, अंडाकार, चौकोर शेप दे सकती हैं.

3-अब नाखूनों पर नेल प्राइमर लगाने के बाद बेस कोट लगाएं. ऐसा करने से नाखून सुरक्षित रहते हैं और उनमें पीलापन नहीं आता.  बेस कोट की एक परत सूखने के बाद दूसरा कोट अप्लाई करें और इसके सूखने पर किसी भी अन्य मैचिंग नेल कलर से मनचाही डिजाइन बनाएं.   

4-घर पर बारीक ब्रश की सहायता से आप डिजाइन कर सकती हैं या फिर बाजार में नेल आर्ट के लिए काफी सारे टूल्स उपलब्ध हैं जिन्हें प्रयोग करना बेहद आसान है.     

5-अतिरिक्त डेकोरेशन के लिए आप कलरफुल स्टोन, ग्लिटर आदि का प्रयोग कर सकती हैं. डिजाइन पूरी होने के बाद इसे सूखने दें और अंत में शाइनर का प्रयोग करें ताकि नाखूनों में नैचुरल चमक दिखाई दे. 

लेयर्ड मांगटीका है फैशन का नया ट्रेंडये जूस देगा आपकी बेजान त्वचा को जानलगाइये मांग टीका और झूमर एक साथ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -