जानिए क्या है गूगल डुओ का नया फीचर
जानिए क्या है गूगल डुओ का नया फीचर
Share:

अब एंड्रॉयड ओरियो फ़ीचर में एक नया फ़ीचर जुड़ने वाला है जो पिक्चर-इन-पिक्चर मोड के लिए अपडेट किया गया है. ये मोड इसी साल गूगल आई/ओ डेवलेपर कॉन्फ्रेंस में चालू किया गया है. इस फ़ीच पर गूगल डुओ ऐप में चालू किया गया है लेकिन ये सुविधा सिर्फ एंड्रॉयड ओरियो यूज़र के लिए ही है.  

एंड्रॉयड ओरियो के साथ साथ, गूगल वीडियो और चैट ऐप को मिनीमाइज़ किये जाने पर पिक्चर-इन-पिक्चर मोड में भी प्ले किया जा सकता है. इस ख़बर को ट्विटर के द्वारा बताया गया है. जिसकी पुष्टि  गूगल डुओ के टेक्निकल प्रमुख जस्टिन उब्रेति ने की है. पिक्चर-इन-पिक्चर मोड आपको एंड्रॉयड नूगा पर आसानी से मिल जायेगा. हालांकि ये सुविधा सिर्फ कुछ ऐप के लिए ही ही है.

जिन फीचर्स को एंड्रॉयड ओरियो मोड सपोर्ट करेगा, वो ऐप्स यूज़र के होम बटन को इस्तेमाल करने से से पिक्चर-इन-पिक्चर मोड आ जायेगे. जब इस एप्प को बंद करना हो तो इसके लिए फ्लोटिंग विंडो को स्क्रीन के नीचे की तरफ़ पुल डाउन कर करके बंद कर सकते हैं. जो यूज़र्स एंड्रॉयड ओरियो डिवाइस इस्तेमाल कर रहे है उनके लिए गूगल डुओ ऐप में पिक्चर-इन-पिक्चर मोड के लिए कुछ भी करने की जरूरत नहीं होगी.

पिक्चर-इन-पिक्चर (पीआईपी) मोड एक ऐसा मल्टी-विंडो मोड है जिसको वीडियो प्लेबैक के लिए सबसे ज़्यादा इस्तेमाल किया जा सकता है. इसके द्वारा यूज़र वीडियो कॉलिंग के दौरान विंडो का साइज़ अपने हिसाब से तय कर सकते हैं और उसे स्क्रीन पर कहीं भी ले जा कर सेट कर सकते हैं. इस फीचर में यूज़र वीडियो कॉलिंग के साथ साथ उसी समय  किसी और व्यक्ति के साथ टेक्स्ट मैसेज या चैट भी कर सकते है.

 

ओपो सीरीज में आने वाला है ओपो का नया फ़ोन ओपो ऍफ़ 5

कैसे लाये अपने स्मार्ट फ़ोन में डिलीट हुई फाइल्स को वापस

सैनडिस्क के एस डी कार्ड्स हर टेम्प्रेचर में करेंगे काम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -