जानिए क्या हैं गर्मी के मौसम में एलोवेरा के चमत्कारी फायदे
जानिए क्या हैं गर्मी के मौसम में एलोवेरा के चमत्कारी फायदे
Share:

गर्मी की तेज धुप हमारी स्किन की चमक को छीनकर उसे बेजान बना देती है. जिसके कारन त्वचा की रंगत भी धीरे धीरे ख़राब होने लगती है. पर क्या आपको पता है की एलोवेरा के इस्तेमाल से स्किन की खोयी हुई रंगत को वापस लाया जा सकता है. एलोवेरा में भरपूर मात्रा में एमिनो  एसिड और विटामिन मौजूद होते हैं जो चेहरे को सुंदर बनाने का काम करते है. आप एलोवेरा का इतस्तेमाल स्क्रब, क्लींजर और सिरम की तरह कर सकते हैं. आज हम आपको बताने जा रहे है की चेहरे को निखारने के लिए एलोवेरा का कैसे इस्तेमाल किया जाए.

1-एलोवेरा से स्क्रब करने के लिए सबसे पहले आपको अपने चेहरे को अच्छे से वाश करना होगा. चेहरे को अच्छे से साफ़ करने के बाद थोड़े से एलोवेरा जैल में थोड़ा सा चावल का आटा और चीनी मिलाकर अपने चेहरे पर लगाए और हलके हलके हाथो से मालिश करे. कुछ देर बाद टिश्यू पेपर की सहायता से चेहरे को साफ कर लें. इससे डेड स्किन निकल जाएगी और रंग भी निखरेगा.

2-एलोवेरा का सिरम बनाने के लिए सबसे पहले एलोवेरा जैल लेकर उसमे थोड़ा सा गुलाब जल और पानी मिला ले. अब इन दोनों को अच्छे से मिला ले.आपका सीरम तैयार है. अब इसे एक डिब्बी में डालकर रख लें. आपका सिरम तैयार है. जब भी अपने चेहरे को धोये तो मुंह धोने के बाद कॉटन की मदद से इसे चेहरे पर लगा ले. इससे त्वचा में चमक आएगी और दाग-धब्बे भी दूर होंगे. 

ग्लोइंग स्किन पाने के लिए करे नारियल के तेल और बेकिंग सोडा का इस्तेमाल

चन्दन के इस्तेमाल से पाए खूबसूरत त्वचा

कलोंजी के इस्तेमाल से पाए स्किन और बालो की समस्याओ से छुटकारा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -