रोहित शर्मा ने किये वनडे क्रिकेट में अपने 6000 रन पूरे
रोहित शर्मा ने किये वनडे क्रिकेट में अपने 6000 रन पूरे
Share:

वर्तमान में भारतीय टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा को विश्व के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में से एक माना जाता है. रोहित शर्मा के सामने बड़े से बड़ा गेंदबाज़ भी गेंद डालने से घबराता है. यहाँ तक की भारत के पूर्व खिलाडी और विश्व के सबसे महान बल्लेबाज़ सचिन तेंदुलकर तक का मानना है कि रोहित शर्मा वनडे क्रिकेट में उनके सबसे ज्यादा शतक के रिकॉर्ड को तोड़ सकते है. वैसे तो रोहित शर्मा के नाम एकदिवसीय क्रिकेट में कई सारे रिकॉर्ड है. लेकिन रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अंतिम मैच में एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर गए है. आइये आपको बताते है कि हम किस रिकॉर्ड के बारे में बात कर रहे है.

रोहित शर्मा ने किये वनडे क्रिकेट में अपने 6000 रन पूरे-

भारतीय टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा ने जैसे ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांचवे मैच में 92 रन बनाये, वैसे ही वनडे क्रिकेट में अपने 6000 रन पूरे कर लिए. रोहित शर्मा ऐसा करने वाले विश्व के 53वे और भारत के 9वे खिलाड़ी बन गए. आपको बता दे कि रोहित शर्मा इस समय एकदिवसीय क्रिकेट में शानदार फॉर्म में चल रहे है. रोहित शर्मा साल 2017 में अभी तक वनडे में 4 शतक भी लगा चुके है.

रोहित शर्मा का साल 2017 में अभी तक बेहतरीन रिकॉर्ड रहा है-

रोहित शर्मा ने साल 2017 में पांचवे वनडे से पहले तक 14 मैच खेले है. जिसमें रोहित शर्मा ने 14 परियों में 64.75 के शानदार बल्लेबाज़ी औसत से 777 रन बनाये है. इस दौरान रोहित शर्मा साल 2017 में 3 शतक और 5 अर्धशतक भी लगा चुके है. रोहित शर्मा का इस साल वनडे क्रिकेट में सर्वाधिक स्कोर 124 रन है. वही रोहित शर्मा इस साल अभी तक 73 चौके और 24 लंबे-लंबे छक्के भी लगा चुके है. रोहित शर्मा का साल 2017 में अभी तक बल्लेबाज़ी का स्ट्राइक रेट 92.94 का रहा है.

पाकिस्तान क्रिकेट टीम को मिला दूसरा अफरीदी

रोहित के धमाकेदार शतक के साथ भारत बना फिर नंबर वन

छलका 'इरफ़ान पठान' का दर्द, कह दी ये बड़ी बात...

LIVE: ऑस्ट्रेलिया के 4 विकेट गिरे

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -