पहली फाइनलिस्ट टीम के साथ ही जानिये आईपीएल-10 का इतिहास एक नजर में

पहली फाइनलिस्ट टीम के साथ ही जानिये आईपीएल-10 का इतिहास एक नजर में
Share:

आईपीएल-10 का सफर अब मात्र तीन दिनों का रह गया है. ऐसे में फेन्स को अपनी फेवरेट टीम की फाइनल विजेता बनने की आसा है तो कई आईपीएल फेन्स को इस सीजन को ख़त्म होने की निराशा. क्योकि इस साल आईपीएल काफी रोमांच से भरा रहा है.

हर टीम ने अपना 100% एफर्ट लगाया. और हमें चौके और छक्के की बरसात देखने को मिली. इस सीजन में सभी मैच रोमांच से भरे हुए थे की इस सीजन के सभी मैचेस को दोबारा देखने को मन करता है. तो आप निराश मत होइए हम आपको दिखाते है पूरा आईपीएल-10 सिर्फ एक नजर में. 

इस साल प्ले ऑफ की दौड़ में MI,RPS,SRH, और KKR शामिल हुई है. जिसमे RPS फाइनल मुकाबले में पहुंच गयी है. इंडियन प्रीमियर लीग में सभी टीमों की दौड़ सिर्फ पॉइंट टेबल में उत्कृष्ट स्थान पर आने के लिए ही लगी रहती है. इसलिए आपको पॉइंट टेबल देखने पर ही पूरा मंझरा समझ आ जाएगा........ 

-बता दे की जब से मुंबई इंडियंस ने इस टेबल में पहला स्थान हासिल किया है तब से उनकी जगह कोई और नहीं ले पाया है. मुंबई ने अभी तक कुल 14 मैच खेले है जिसमे से 10 मैच में वे विजेता रहे.

- वही दूसरे स्थान पर इस समय RPS है जिन्होंने 14 में से 9 मैच जीतने के बाद भी अपना स्थान फाइनल मुकाबले में बना लिया तथा पॉइंट टेबल में दूसरे स्थान पर अभी भी RPS ही है. 

- तीसरे स्थान पर इस समय सनराइजिंग हैदराबाद है. जो इस सीजन की एलिमिनेटर टीम बनी है, SRH ने अभी तक इस सीजन में 14 में 8 मैच जीते है. तथा आज KKR से मुकाबले के बाद तय होगा की SRH दूसरा क्वालीफायर खेलेगा या इस दौड़ से बाहर हो जायेगा.

-चौथे स्थान पर इस साल की सबसे शानदार प्रदर्शन करने वाली लोकप्रिय टीम है जिसका नाम KKR है. KKR ने अभी 14 में से 8 मैच जीते है. तथा दूसरे क्वालीफायर के लिए यह टीम आज SRH से भिड़ेगी. 

- पांचवे स्थान पर किंग्स इलेवन पंजाब है. जो क्वालीफायर की दौड़ से सिर्फ एक अंक पीछे रह गयी है इसलिए KXIP IPL-10 से बाहर हो गयी. पंजाब ने 14 में से 7 मैच अपने नाम किये है. 

- वही छटवे स्थान पर दिल्ली डेयरडेविल्स है जिन्होंने 14 में से 6 मैच जीते है.

-सातवे स्थान पर गुजरात लायंस है तथा इस टीम ने 14 में से मात्र 4 मुकाबले जीते है. 

-आठवे स्थान पर इस सीजन की सबसे कमजोर टीम RCB है जिनका प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा है बता दे कि RCB ने 14 में से कुल 3 मैच जीते है. 

तो हो जाए तैयार अपनी फेवरेट टीम को इस सीजन की सरताज बनाने के लिए........  

IPL 10: प्लेऑफ में युवराज के खेलने पर सस्पेंस, हो सकते बाहर

तीन तलाक परंपरा नहीं 1400 वर्षों से किया जाने वाला उत्पीड़न

SC का सवाल : क्या महिला को मिल सकता है तलाक को न मानने का अधिकार!

कोहली ने फैंस को दिया स्टाइलिश प्लेयर ऑफ द मैच का अवार्ड

हैदराबाद को मिला झटका, प्ले ऑफ से पहले बाहर हुआ टीम का ये आर्म फास्ट बॉलर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -