कोरोना को लेकर इमरान ने रोया दुखड़ा तो मोदी ने किया यह काम
कोरोना को लेकर इमरान ने रोया दुखड़ा तो मोदी ने किया यह काम
Share:

नई दिल्ली: आज के इस वर्तमान युग में बढ़ती जा रही कोरोना की मार से आज ऐसा कोई भी व्यक्ति नहीं है, जो परेशान न हो. इस वायरस का कहर इत्तना बढ़ चुका है कि हर दिन इसकी चपेट में सैंकड़ों लोग आ रहे है. कोरोना वायरस दक्षिण एशिया में लगातार अपने पांव फैलता जा रहा है. वहीं बीते 2 सप्‍ताह में पाक और भारत में इसके मामले  काफी बढ़ चुके है. वहीं इसी सप्‍ताह में दोनों देशों के प्रधानमंत्रियों ने इसको लेकर अपने-अपने देशवासियों को संबोधित भी करना शुरू कर दिया है. एक तरफ जहां पीएम मोदी ने गुरुवार को इससे से लड़ने के लिए पीएम मोदी ने जो रोड़मैप देशवासियों को दिखाया था तो वहीं दूसरी तरफ बीते मंगलवार को पाक के पीएम ने इसको लेकर अपना गरीबी का दुखड़ा रोया था. इस लिहाज से इन दोनों नेताओं के संबोधन में जमीन आसमान का अंतर था. आपको यहां पर ये भी बता दें कि दोनों देशों में इसके मरीजों के आंकड़े में भी दोगुने का अंतर है.इसके अलावा पीएम मोदी ने ही सार्क देशों में इसके प्रकोप को रोकने के लिए सबसे पहले पहल करते हुए सभी सदस्‍य देशों से वीडियो कांफ्रेंसिंग की थी और एकजुट होकर उपाय करने को कहा था. 

मिली जानकारी के अनुसार इस बात का पता चला है कि कोरोना वायरस से लड़ने के लिए पीएम मोदी ने जिस तरह से उन्‍होंने देशवासियों का इससे लड़ने के लिए हौंसला बढ़ाया है वह तारीफ के काबिल है. उन्‍‍‍‍‍‍‍होंने जहां इस संबोधन में देशवासियों का भरोसा जीता है और उनपर जो विश्‍वास जताया है उसको नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है. जनता कर्फ्यू की अपील इसका एक जीता जागता उदाहरण है. इसकी सबसे खास बात ये है इसको देश की जनता खुद अपने मन से करेगी. इसके लिए कोई जोर जबरदस्‍ती नहीं होगी. पीएम मोदी के इस संबोधन में जहां इससे लड़ने की तैयारी के साथ-साथ सरकार द्वारा किए जा रहे उपायों का भी जिक्र था. 

जंहा इस बात पर गौर किया जा रहा है कि अपने संबोधन में उन्‍होंने आने वाले नवरात्र के नौ दिनों का भी जिक्र और देश के हर वर्ग से सहयोग की अपील की. उन्‍होंने इसमें अमीर वर्ग से भी अपील की कि वो उनके यहां पर काम करने वालों द्वारा कोरोना से पीडि़त होने या एहतियातन छुट्टी करने पर उनकी तनख्‍वाह न काटें. सूत्रों कि माने तो इसके अलावा उन्‍होंने ज्‍यादातर लोगों से घर से ही काम करने की अपील भी की. अपने संबोधन में उन्‍होंने इकनॉमिक टास्‍क फोर्स का भी जिक्र किया जो भविष्‍य में इसपर नजर रखेगी और समय-समय पर इसके जरूरी उपाय भी करेगी.

कोरोना के कहर से घुटनों पर आया पाकिस्तान, इमरान खान ने लोगों से की ये अपील

चीन के बाद इटली में कोरोना का बढ़ा खौफ, अंतिम संस्कार के लिए लगाई गई सेना

शोधकर्ताओं का बड़ा बयान, कहा- 'कोरोना को रोकने के लिए बच्चों पर इसका असर जानना जरूरी'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -