जानिए क्या हैं बालों में गर्म तेल से मसाज करने के फायदे
जानिए क्या हैं बालों में गर्म तेल से मसाज करने के फायदे
Share:


सभी लोग अपने बालों को काला घना और मजबूत बनाना चाहते हैं, फिर चाहे वह महिला हो या पुरुष. वैसे तो आपको मार्केट में ऐसे बहुत सारे प्रोडक्ट मिल जाएंगे, जो आपके बालों को घना और मजबूत बनाने का दावा करते हैं. पर इन प्रोडक्ट्स में केमिकल की भरपूर मात्रा होने के कारण इनके इस्तेमाल से आपके बालों को नुकसान हो सकता है. पर अगर आप अपने बालों में गर्म तेल से मसाज करते हैं, तो आप घने और खूबसूरत बाल पा सकते हैं. गर्म तेल से बालों की मसाज करने से बालों में डैंड्रफ की समस्या भी नहीं होती है. आज हम आपको बालों में गर्म तेल से मसाज करने के कुछ फायदों के बारे में बताने जा रहे हैं. 

1- बालों में गर्म तेल से मसाज करने से आपके सर की त्वचा अंदर से पोषित होती है, और जिसके कारण जड़ों में ऑक्सीजन का बैलेंस बना रहता है. जिससे आपके बाल और स्कैल्प हेल्दी रहते हैं. 


2- बालों में गर्म तेल की मसाज करने से शरीर की त्वचा में रक्त का बहाव सही बना रहता है. जिसके कारण आपके बाल तेजी से लंबे होते हैं. और साथ ही मजबूत भी हो जाते हैं. 

3- अगर आपके सर की त्वचा बहुत ज्यादा रूखी हो गई है, तो नियमित रूप से अपने बालों में गर्म तेल से मसाज करें. ऐसा करने से आपके सर की त्वचा को नमी मिलती है, और ड्राई स्किन की समस्या दूर हो जाती है. 


4- रोजाना बालों की गर्म तेल से मसाज करने से बालों का झड़ना कम हो जाता है, इसके इस्तेमाल से बालों को पोषण मिलता है जिससे आपके बालों की जड़ें मजबूत हो जाती हैं.

 

जानिए क्या है सफ़ेद बालों को काला करने का असरदार नुस्खा

ब्लो ड्रायर का इस्तेमाल करने से पहले ध्यान रखें ये बातें

स्किन और बालों को खूबसूरत बनाता है कपूर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -