जानिए, शाहरुख़-गौरी की अनटोल्ड लव स्टोरी

शाहरुख गौरी की आज शादी की २५ वीं सालगिरह हैं। शाहरुख़ ने एक लेख में बताया था कि  वह गौरी को लेकर  बहुत ही पजेसिव था। अपने एक लेख में शाहरुख ने कहा था, गौरी को लेकर मेरी दीवानगी बेहद बढ़ चुकी थी। अगर वो स्विमसूट पहनती या अपने बाल खुले रखती तो मैं उससे लड़ने लगता था।

जब वो अपने बाल खोलती थी तो बेहद खूबसूरत लगती थीं। मैं नहीं चाहता था कि दूसरे लड़के उसे देखें। मेरे अंदर असुरक्षा की भावना आ गई थी क्योंकि हम ज्यादा मिल नहीं पाते थे और अपने रिश्ते के बारे में ज्यादा बात भी नहीं कर पाते थे। आज शाहरुख और गौरी अपनी शादी की सिल्वर जुबली मना रहे हैं। अपनी फिल्म  द रिंग  की शूटिंग से ब्रेक लेकर शाहरुख खास इस दिन के लिए मुंबई लौटे हैं। दोनों ने अपनी शादीशुदा जिंदगी में काफी उतार चढ़ाव देखे लेकिन इनका रिश्ता पूरी मजबूती के साथ बना रहा। आज दोनों के तीन बच्चे आर्यन, अबराम और बेटी सुहाना हैं।

शाहरुख और गौरी ने अपने प्यार को शादी में बदलने के लिए काफी पापड़ बेले। धर्म अलग होने की वजह से दोनों के घरवालों ने कड़ी आपत्ति जताई। आखिरकार शाहरुख और गौरी के प्यार के आगे परिवार वालों तो झुकना ही पड़ा। 26 अगस्त 1991 को शाहरुख और गौरी ने कोर्ट में शादी की। इसके बाद उनका निकाह हुआ जिसमें गौरी का नाम आयशा रखा गया।

25 अक्टूबर 1991 को हिंदू रीति-रिवाज के साथ दोनों की शादी हुई।

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -