आप भी लीजिये ट्रेन रेस्टोरेंट में खाने का मजा
आप भी लीजिये ट्रेन रेस्टोरेंट में खाने का मजा
Share:

लोग अक्सर खाना खाने के लिए अलग अलग रेस्टोरेंट्स में जाते है, वैसे तो पूरी दुनिया में ऐसे बहुत से रेस्टोरेंट मौजूद हैं जो अपनी खूबसूरती, अनोखी बनावट और खाने के स्वाद के लिए जाने जाते है, पर आज हम आपको इंडिया में मौजूद एक ऐसे रेस्टोरेंट के बारे में बताने जा रहें हैं जो अपनी अनोखी बनावट के लिए जाना जाता है. इंडिया में बने इस अजीबो-गरीब रेस्टोरेंट को देखने के लिए देश विदेश से काफी संख्या में टूरिस्ट आते है. आज हम आपको श्यामला हिल्स के होटल अशोका लेक व्यू में बने इस रेस्टोरेंट के बारे में बताने जा रहे है, यहाँ जाकर आप खूबसूरत नजारों का मजा भी ले सकते है. 

इस रेस्टोरेंट का नाम  शान-ए-भोपाल रेल रेस्तरां हैं, इस रेस्टोरेंट का नाम भोपाल के निजामुद्दीन जाने वाली ट्रेन के नाम पर रखा गया हैं. इस रेस्टोरेंट की बनावट ट्रेन की तरह है यहाँ जाकर आप प्लेटफॉर्म या कोच में बैठकर शानदार लंच और डिनर का मजा ले सकते हैं. इस रेस्टोरेंट को बहुत  खास तरीकें से बनाया गया है. यहां जाने पर आपको ऐसा महसूस होगा की आप ट्रैन में बैठ कर खाना खा रहे है.

इस रेस्टोरेंट में समय समय पर ट्रेन के हॉर्न या प्लेटफॉर्म पर होने वाले एनाउंसमेंट जैसी आवाजें भी सुनाई देती हैं. इसे मध्यप्रदेश टूरिज्म डिपार्टमेंट ने बनवाया हैं और आज के समय में ये रेस्टोरेंट अपनी बनावट और खाने के के स्वाद के लिए पूरी दुनिया में मशहूर हो गया है.

 

जानिए, ग्वालियर फोर्ट से जुडी कुछ खास बाते

बेमिसाल है गुलाबी मस्जिद की खूबसूरती

जानिए कहाँ पर है यमराज का मंदिर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -