जाने गरुण पुराण की ये बाते
जाने गरुण पुराण की ये बाते
Share:

गरुण पुराण में हमारी जिंदगी से जुडी कई बातो के बारे में, बताया गया है.इसमें हमारे व्यवहार के बारे में कई बातें बताई गईं हैं, जो हर व्यक्ति को जानना जरूरी है.

1-विवाह हिंदू धर्म के सोलह संस्कारों में से बहुत ही महत्वपूर्ण माना गया है. इसी संस्कार से एक लड़का और लड़की का नया जीवन शुरू होता है. यदि विवाह के बाद पत्नी हठी हो तो जिंदगी नर्क भी बन सकती है. ऐसी पत्नी निजी स्वार्थ के लिए किसी भी हद तक जा सकती है. इसलिए गरुण पुराण में कहा गया है कि हठ करने वाली पत्नी साक्षात् मृत्यु के समान है.

2-कहते हैं दोस्त जिंदगी की जमापूंजी की तरह होते हैं. लेकिन यही दोस्त अगर दुष्ट प्रवृत्ति या कहें खराब व्यवहार वाले हो तो कई तरह की समस्याएं पैदा हो सकती हैं. हमारे पौराणिक धर्म ग्रंथों में दोस्ती की मिसाल देते हुए कई उदाहरण मिलते हैं. दुष्ट मित्र अपना हित साधने के लिए आपको गलत सलाह दे सकते हैं. यहां तक की वो आपको शारीरिक और मानसिक दोनों तरह से हानि पहुंचा सकते हैं. इसलिए गरुण पुराण में सलाह दी गई है कि ऐसे मित्रों से हमेशा बचकर रहना चाहिए.

3-गरुण पुराण में बताया गया है कि जिस घर में सांप का निवास हो, उसे तुरंत छोड़ देना ही बेहतर हैं क्योंकि लापरवाही बरतने पर आपकी जान भी जा सकती है. सर्पयुक्त घर में निवास करना साक्षात मृत्यु के समान है.

धन बढ़ाने के लिए करे ये उपाय

मिटाये तुलसी से अपने घर के वास्तु दोष को

ये है धन प्राप्ति का अचूक मंत्र

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -