जानिए जन्माष्टमी के दिन किये जाने वाले खास उपायों के बारे में
जानिए जन्माष्टमी के दिन किये जाने वाले खास उपायों के बारे में
Share:

जन्माष्टमी का त्यौहार श्री कृष्ण के भक्तो के लिए एक नया उत्साह लेकर आता है.इस बार 15 अगस्त के दिन जन्माष्टमी का त्यौहार मनाया जा रहा है .हिन्दू कैलेंडर के अनुसार जन्माष्टमी भाद्रपद माह के कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि पर श्रीकृष्ण जन्माष्टमी मनाई जाती है. इस दिन कुछ खास उपायों को करके आप श्री कृष्ण की खास कृपा पा सकते है. आज हम आपको कुछ ऐसे ही उपायों के बारे में बताने जा रहे है.

1-जन्माष्टमी के दिन कृष्ण भगवान् की पूजा करते समय कुछ सिक्को को उनके सामने ज़रूर रखे,और पूजा हो जाने पर इन सिक्को को अपने पर्स में रख ले.

2-अगर आप लगातार धन की कमी का सामना कर रहे है या आपके पास पैसा आता तो है पर रुकता नहीं तो इसके लिए जन्माष्टमी के दिन रात में बारह बजे माँ लक्ष्मी और विष्णु जी की पूजा करे,पूजा करते समय भगवान् के सामने ग्यारह पीले रंग कि कौड़ियो को रखे,और विधिवत इनकी पूजा करके इन्हे अपनी तिजोरी में रख से,ऐसा करने से आपके जीवन में धन की कमी दूर हो जाएगी.

3-भगवान् कृष्ण को प्रसन्न करने के लिए जन्माष्टमी के दिन तुलसी के सामने घी का दीपक जलाये और उन्हें लाल रंग की चुनरी चढ़ाये.और ॐ वासुदेवाय नमः का जाप 108 बार करे.

4-जन्माष्टमी के दिन रात में बारह बजे श्री कृष्ण का दक्षिणावर्ती शंख से अभिषेक करे और माँ लक्ष्मी का पूजन करे,ऐसा करने से आपके घर में कोई भी रोग कभी भी नहीं आता है.

 

हनुमान जी की पूजा से मिलती है मन की शक्ति

बुरी शक्तियों से बचाव के लिए लाल फूलो से करे हनुमानजी की पूजा

बुरे सपने के प्रभाव को दूर करता है चाक़ू

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -