रॉबर्ट डी नीरो दो बार जीते चुके है ऑस्कर अवॉर्ड
रॉबर्ट डी नीरो दो बार जीते चुके है ऑस्कर अवॉर्ड
Share:

हॉलीवुड के जाने माने दिग्गज एक्टर रॉबर्ट डी नीरो दो बार ऑस्कर अवॉर्ड जीत चुके है. साथ ही रॉबर्ट बहुमुखी प्रतिभा के धनी हैं. वह एक्टर होने के साथ-साथ डायरेक्टर और निर्माता भी हैं. 

रॉबर्ट जब तीन वर्ष के थे तभी उनके माता-पिता का डायवोर्स हो गया था. रॉबर्ट की कस्टडी उनकी मां को मिली तथा न्यूयॉर्क के ग्रीनविच गांव में वह बड़े हुए. रॉबर्ट को 10 वर्ष की उम्र में ही यह समझ आ गया था कि वह बड़े होकर अभिनेता बनेंगे. रॉबर्ट का झुकाव फिल्मों की तरफ भी बढ़ने लगा, तथा इसीलिए एक्टिंग सीखने के लिए उन्होंने 16 वर्ष की उम्र में हाई स्कूल छोड़ दिया.

वही रॉबर्ट डी नीरो ने अपनी फर्स्ट फिल्म द वेडींग पार्टी 20 वर्ष की उम्र में 1963 में की. हालांकि ये मूवी बहुत बाद में रिलीज हुई. बैंग द ड्रम स्लोली (1973) में  बेसबॉल प्लेयर के तौर पर उनकी भूमिका को खूब पसंद किया गया. साथ ही 1974 में रॉबर्ट डी नीरो ने फ्रांसिस फोर्ड कोपोला के डायरेक्शन में बनी 'द गॉडफादर भाग II' में युवा डॉन वीटो कोरलिऑन की किरदार अदा किया. इस फिल्म में उनके बेहतरीन किरदार के लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ सहायक कलाकार के तौर पर फर्स्ट अकादमी पुरस्कार मिला था. हालांकि इस अवार्ड को कोपोला ने स्वीकार किया, क्योंकि  रॉबर्ट डी नीरो ऑस्कर कार्यक्रम में उपस्थित नहीं थे. इसके साथ-साथ 1978 में वियतनाम युद्ध पर आधारित मूवी 'द डीयर हंटर' में डी नीरो ने माइकल रोन्स्की का किरदार अदा किया. इसके लिए उन्हें मुख्य भूमिका में सर्वश्रेष्ठ एक्टर के लिए नामित किया गया था. इसी के साथ उन्होंने अपने करियर में कई उपलब्धियां हासिल की है.

कैटी पेरी ने किया चौकाने वाला खुलासा

माइली साइरस ने किया अपने प्रेमी को लेकर बड़ा खुलासा

इस दिन रिलीज़ होने वाली है विन डीजल की नई फिल्म

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -