नाम राशि से जानिए अपने माता -पिता का स्वभाव
नाम राशि से जानिए अपने माता -पिता का स्वभाव
Share:

ज्योतिष शास्त्र से कई तरह की जानकारियां पाई जा सकती है .व्यक्ति के भूत और भविष्य के साथ ही उसका स्वभाव भी जाना जा सकता है.दरअसल ये फलादेश चंद्र राशि के आधार पर बताया जाता है. आज पिता दिवस है . इस अवसर पर जानते हैं राशि के अनुसार अपने माता -पिता का स्वभाव.

मेष राशि : इस राशि के लोग थोड़े क्रोधी स्वभाव के होते हैं. इस कारण ये लोग अपने बच्चों की छोटी-छोटी बातों पर भी गुस्सा हो जाते हैं. बच्चों को अच्छा भविष्य देने के लिए दिन -रात मेहनत करते हैं.

वृषभ राशि:बच्चों के मामले में ये लोग धैर्यवान होते हैं. अपनी जिम्मेदारियां अच्छी तरह निभाते हैं. बच्चों की बात शांति से सुनते हैं और परेशानियों को दूर करने का प्रयास करते हैं.

मिथुन राशि : इस राशि के लोग खुद को हर परिस्थिति के अनुसार बदल लेते हैं. हर हाल में ये लोग हमेशा खुश रहते हैं. बच्चों की हर छोटी-बड़ी इच्छा पूरी करने की कोशिश करते हैं.

कर्क राशि : कर्क राशि के लोग बच्चों के मामले में जिम्मेदार होते हैं. बच्चों के लिए हर सुख-सुविधा का ध्यान रखते हैं और परवरिश में कोई कमी नहीं छोड़ते हैं.

सिंह राशि : जिन लोगों की राशि सिंह है, वे साहसी होते हैं, लेकिन थोड़े आलसी भी होते हैं. आजादी से जीना पसंद करते हैं और बच्चों को भी ऐसे ही जीने की प्रेरणा देते हैं.

कन्या राशि : इस राशि के लोग बच्चों के लिए खूब मेहनत करते हैं. परेशानियां होने के बावजूद बच्चों के सुख में कमी नहीं आने देते हैं. बच्चों के अच्छे भविष्य के लिए कभी-कभी ज्यादा सख्त भी हो जाते हैं.

तुला राशि : तुला राशि के बहुत अच्छे माता-पिता साबित होते हैं. ये लोग बच्चों को अच्छी तरह समझते हैं और अच्छी बातें सिखाने में सफल होते हैं.

वृश्चिक राशि : वृश्चिकराशि वाले नेतृत्व क्षमता के धनी होते हैं. यही गुण इनके बच्चों में भी होता है. बच्चों को श्रेष्ठ जीवन देने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं. खुद के सुख से पहले बच्चों का सुख का ध्यान रखते हैं.

धनु राशि : इस राशि के लोग बच्चों पर कभी-कभी चिढ जाते हैं. बच्चों के मामले में इन्हें धैर्य से काम लेना चाहिए. बच्चों को अच्छी शिक्षा और सुख देने के लिए दिन--रात एक कर देते हैं.

मकर राशि :जिन लोगों की राशि मकर है, वे बच्चों के लिए खुद के स्वास्थ्य और सुख का ध्यान रखते हैं. बच्चों की छोटी-छोटी इच्छाओं को पूरी करने के लिए भी हमेशा तैयार रहते हैं.

कुंभ राशि : कुंभ राशि के लोगों को मेहनत करने के बाद भी आशा के अनुरूप लाभ नहीं मिलता है. बच्चों के सुख लिए बहुत ज्यादा मेहनत करते हैं. बच्चों को अपना प्यार दिखा नहीं पाते हैं.

मीन राशि: इस राशि के लोग बहुत भावुक होते हैं. बच्चों का दर्द और बीमारी ये देख नहीं पाते हैं. बच्चों की हर इच्छा को पूरा करने की कोशिश करते हैं.

यह भी देखें

हर कार्यक्षेत्र में तरक्की पाने के लिए इस पेड़ की करें पूजा

घर में लगाएं ये तस्वीर, होती रहेगी धनवर्षा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -