जाने क्या है सपने में उड़ने का मतलब

सपने हमारे संगी हैं. रात हो या दिन, ये कभी-भी हमारा साथ नहीं छोडते. नींद के दौरान भावनाओं, विचारों और इंद्रिय-ज्ञान का चित्र अचेतावस्था में हमारे मन-मस्तिष्क में बनता रहता है, जिसे हम स्वप्न कहते हैं, हर सपना कुछ-न कुछ कहता है.हर व्यक्ति रात में कम से कम 90 मिनट या उसे ज्यादा समय का स्वप्न जरूर देखता है.

लेकिन क्या आप जानते हैं कि सोते वक्त इन सपनों का क्या मतलब होता है. अगर नहीं तो आइये हम आपको बताते हैं.

गिरना -यह एक तरह का संकेत है हमारे अवचेतन मन से हमारे दिमाग में पहुँचता है, अगर आप इस तरह का सपना देख रहे हैं तो आपको अपने काम, रिश्ते, या जीवन में कोई समस्या हो रही है. 

स्कूल या ऑफिस बिना कपड़ो के जाना-यह सपना जोखिम और चिंता को दिखाता हैं. इस तरह के सपने उन्हे ज्यादा आते हैं जिन्होने नई जॉब ज्वाइन की है या जिन्हें प्रमोशन मिला हो या फिर वो लोग जिनका पबलिक में आना जाना ज्यादा रहता है. 

परीक्षा देना -छोटे बच्चों और बड़े लोगों में इस तरह के सपने काफी आम बात है कि उनके टेस्ट हो रहे है, क्यों कि ये सपने यह दिखाते हैं कि उनके ऊपर काम का कितना ज्यादा प्रेशर हो रहा है जिसकी वजह से वे तनाव में जा रहे हैं. 

मौत देखना -किसी कि मौत को देखना अक्सर बहुत बुरा माना जाता है लेकिन इसका मतलब इससे कहीं ज्यादा होता है, मौत को देखने का मतलब है कि सपने देखने वाले की ज़िन्दगी में बहुत बड़ा बदलाव आने वाला है. 

उड़ना -यह सपना मनुष्य को प्रोत्साहित करती है कि वर्तमान मुद्दे को उसके हाल पर छोड़ कर आगे बढ़ जाना चाहिये. यह एक संकेत है कि आपकी ज़िन्दगी में कुछ ऐसी चीजे हैं, जो आउट ऑफ कंट्रोल यानी की आपके बस में नहीं है. 

शिव की पूजा करते वक़्त न करे ये गलतिया

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -