जिंदगी में सिर्फ एक बार नहाती हैं यहाँ की महिलाएं, फिर भी है इतनी खूबसूरत
जिंदगी में सिर्फ एक बार नहाती हैं यहाँ की महिलाएं, फिर भी है इतनी खूबसूरत
Share:

नहाना किसे पसंद नहीं होता है. नहाने के बाद तो शरीर में ताज़गी भी महसूस होती है इसके साथ ही स्वस्थ भी अच्छा रहता है लेकिन आज हम आपको एक ऐसी जगह के बारे में बता रहे है जहां पर महिलाए ज़िन्दगी में सिर्फ एक बार ही नहाती है. जी हाँ... सुनकर उड़ गए ना आपके भी होश लेकिन फिर भी इन महिलाओ की खूबसूरती देखकर आपको अपनी आँखों पर विश्वास नहीं हो पाएगा. आइये आपको बताते है इसके पीछे छिपा हुआ सच-

ये जगह है अफ्रीका के नॉर्थ-वेस्ट नामीबिया के कुनैन प्रांत में जहां पर हिम्बा जनजाति की महिलाए रहती है और ये सभी महिलाए अपनी पूरी जिंदगी में बस एक बार ही नहाती है. ये महिलाए सिर्फ अपनी शादी में नहाती है और इससे पहले या इसके बाद वो पानी को हाथ तक नहीं लगाती है. दरअसल इन महिलाओ को पानी को हाथ लगाना भी मना है इसलिए ये महिलाए कपड़े तक नहीं धोती है. इन महिलाओ की तस्वीरें देखने पर आपको भी इनका रंग लाल लग रहा होगा लेकिन इसके पीछे भी एक वजह है.

इस जनजाति की महिलाए भले ही कभी नहाती ना हो लेकिन ये एक जड़ीबूटी का इस्तेमाल करती है जिससे ये अपने शरीर को फ्रेश रखती है. महिलाए इस जड़ी-बूटी को पानी में उबालकर उसके धुए को अपने शरीर पर लगाती है ताकि बिना नहाए उनके शरीर से बदबू ना आए. इतना ही नहीं अपने शरीर की चमड़ी को स्वस्थ रखने के लिए ये महिलाए जानवरो की चर्बी और हेमाटाइट (लोहे की तरह एक खनिज तत्व) की धूल से एक खास तरह का लोशन भी बनाती है और उसका इस्तेमाल करती है. हेमाटाइट के कारन ही इनके शरीर का रंग लाल हो जाता है. इन महिलाओ को रेड मैन भी कहा जाता है.

इस मंदिर में है हजारों टन खजाना, एक मंत्र बोलने पर खुलता है दरवाजा

इन तथ्यों के बारे में नहीं जानते होंगे आप, सुनकर दिमाग खराब हो जाएगा

कैमरे से फोटो क्लीक की, लाइट आई और जल गया गया युवक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -