जानिए घर में कैसे बनाये थाई वेजिटेबल सूप
जानिए घर में कैसे बनाये थाई वेजिटेबल सूप
Share:

बहुत से लोगो को चाय कॉफ़ी की जगह सूप पीना पसंद होता है,इसके लिए वो अलग अलग तरह के सूप पीते रहते है. अगर आप भी सूप पीने के शौक़ीन है तो आज हम खास आपके लिए लेकर आये है थाई करी वेजीटेबल सूप,ये पीने में बहुत टेस्टी होते है और हेल्थ के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है,आइये जानते है क्या है इसे बनाने का तरीका.

सामग्री

तेल- 2 टेबलस्पून,लहसून- 2,लौंग- 2,अदरक- 1 टेबलस्पून (कद्दूकस की हुई),थाई करी पेस्ट- 2,टेबलस्पून,शकरकंदी- 1नींबू- 1 गार्निश के लिएहरा धनियां- 1 गुछा,सॉस- टेस्ट अनुसार, बेबी बोक चॉए- 1 गुच्छा ,सब्जियां- 4 कप,कोकनेट मिल्क- 13 ग्राम,ब्राउन शुगर- 1/2 टेबलस्पून,चावल सेंवई नूडल्स- 3.5 ग्राम,प्याज- 1/2 गार्निश के लिए

विधि

1-इसे बनाने के लिए सबसे पहले हम गार्निश का समान तैयार करेंगे. जिससे सूप बनने के बाद इन चीजों को उसमे डाल सकें. अब थोड़े से लहसून को बारीक़ काट ले और अदरक को कद्दूकस कर के रख ले,अब शकरकंदी को छोटे छोटे टुकड़ो में काट कर रख दें. अब बेबी बोक चॉए को पानी से अच्छे  धो कर इसकी हरी डंडियों को काटकर दोनों को लंबा-लंबा काट लें.

2-अब एक बर्तन को गैस पर रख दे,जब ये गर्म हो जाये तो इसमें तेल डाल दे,तेल के गर्म हो जाने पर इसमें लहसुन, अदरक, थाई लाल करी पेस्ट को डाल कर अच्छे से फ्राई करे,इन सब चीजों के फ्राई  हो जाने पर इसमें सब्जियां, शकरकंदी, बेबी बोकॉक की डंडियां डाल दें. और धीमी धीमी आंच पर पकाये.
.
3-जब तक ये पके तब तक दूसरे बर्तन में थोड़ा पानी डालकर गैस पर रख दे और इसमें नूडल्स को उबाल लें. और छान कर एक साइड रख दें.

4-जब शकरकंदी पक जाये तो इसमें नारियल का दूध मिला दे,और अपने स्वाद के हिसाब से ब्राउन शुगर डालें. अब इसमें बेबी बोक चॉए को डाल कर ढक दे ताकि ये अच्छे से पक जाये.

5-पक जाने पर इसे गैस से उतार ले और इसमें प्याज, नींबू, हरा धनियां, और सॉस डाल कर गार्निश करें. लीजिये आपका थाई करी वेजीटेबल सूप बन कर रेडी है. इसे बाउड में डाल कर सर्व करें.

 

नवरात्रि में फलाहारी के लिए बनाये दही वाले आलू

जानिए स्टफ्ड शिमला मिर्च की रेसिपी

जानिए कैसे बनाये भरवां मशरूम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -