जानिए बालों को लंबे और खूबसूरत बनाने के तरीके

जानिए बालों को लंबे और खूबसूरत बनाने के तरीके
Share:

लम्बे, शाइनी और खूबसूरत बाल हर महिलाओ को पसंद है पर उनकी ठीक देखभाल करने पर ही बाल स्वस्थ्य रहते है और उनकी सही देखभाल करने के लिए हमे कुछ तरीके को अपनाना पड़ेगा. तो हम आपको बताएँगे कुछ ऐसे तरीके जिनसे आपके बाल रहेंगे खूबसूरत और हैल्दी. आज की लाइफ इतनी तनाव भरी है की हम हर छोटी छोटी बातो का टेंसन लेते है और टेंसन की वजह से हमारे बालो पर काफी असर पड़ता है तो हमे टेंसन ना लेते हुए हमेशा खुश रहना है.

और खाने में भी हमे विटामिन और मिनिरल ज्यादा मात्रा में लेना है आप चाहे तो दूध, अंडे,सैल्मन फिश, शिमला मिर्च, गोभी, आदि चीजे खा सकते है,इससे बालो की अच्छी ग्रोथ होती है. कस्टर आयल का भी इस्तेमाल करे इसमें विटामिन ई और ओमेगा 9 फैटी एसिड होता है जो बालो को बढ़ाने में मदद करता है ये तेल थोड़ा चिपचिपा होता है इसलिए आप चाहे तो इसमें नारियल का तेल, या बादाम का तेल मिला सकते है.

बालो में अंडे लगाने के लिए पहले अंडे को फेट ले उसमे एक कप दूध, एक चम्मच जैतून का तेल मिला ले और अपनी बालो में लगाए. बालो में अंडे लगाने से शाइन आती है और बाल तेजी से बढ़ते है. मेहँदी लगाने से भी बाल तेजी से बढ़ते है आप आयुर्वेदिक मेहँदी भी लगा सकती है या फिर चाहे तो मेहँदी की पत्तिया पिस कर लगाए इससे और ज्यादा फायदा होगा. बाल में एलोवेरा लगाने से बाल कम टूटते है और रुसी को भी कम करता है और साथ ही बालो को शाइनी बनाता है इसमें थोड़ा नीबू मिला ले तो और भी अच्छा रहेगा

ये भी पढ़े 

आँखों के काले घेरे दूर करने के लिए अपनाये ये तरीके

नीले गगन के तले होंगी अब रेल यात्राएं

आपकी ये आदते पहुंचा सकती है आपके बालों को नुकसान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -