जानिए करवाचौथ में कैसे करे अपने मेहंदी के रंग को और भी गहरा
जानिए करवाचौथ में कैसे करे अपने मेहंदी के रंग को और भी गहरा
Share:

करवाचौथ का त्यौहार खासतौर से सुहागिन महिलाओ के लिए होता है, इस व्रत में मेहँदी का एक महत्वपूर्ण स्थान होता है, क्योकि मेहँदी को सुहाग की निशानी माना जाता है, इस दिन हर महिला पाने हाथो में खूबसूरत डिज़ाइन्स की मेहँदी लगाती है, पर कभी कभी मेहँदी का रंग अच्छे से चढ़ नहीं पाता है, फिर की मेहँदी देखने में बिलकुल भी अच्छी नहीं लगती है, इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे है जिनके इस्तेमाल से आपके हाथो की मेहँदी बहुत गहरी रच जाएगी.

1-मेहँदी को छुड़ाने के बाद कभी भी उसे पानी से ना धोये.ऐसा करने से मेहँदी का रंग गहरा नहीं हो पाता है. इसलिए मेहँदी को हमेशा अपने हाथो या बटर नाइफ की मदद से उतारे,
 
2- जब हाथो में लगी मेहँदी सूख जाये तो इसपर चीनी और नींबू का घोल लगाए, ऐसा करने से आपके हाथो में लगी मेहँदी सूखकर नहीं झड़ेगी और ज़्यादा देर तक आपके हाथो पर उसका रंग चढ़ेगा.
 
3- मेहँदी को हमेशा रात में सोने से पहले अपने हाथो में लगाना चाहिए जिससे पूरी रात उसका रंग आपके हाथो पर चढ़ सके, जब भी मेहँदी को हटाए तो उसके बाद हाथो पर विक्स या आयोडक्स लगा लें और
फिर दस्ताने पहन लें. ऐसा  करने से बाम की गर्माहट से मेहंदी का रंग गहरा हो जाएगा. 

4- मेहंदी के रंग को गहरा करने के लिए इसे उतारने के बाद गर्म  तवे पर 10 से 15 लौंग रखें और उनकी भाप से अपने मेहँदी लगे हाथो को सके. इससे भी आपकी मेहंदी डार्क हो जाएगी.

 

स्किन के लिए फायदेमंद होता है तिल का तेल

सनस्क्रीन का इस्तेमाल करते है तो हो जाये सावधान

पिम्पल्स की समस्या को दूर करती है करेले की पत्तिया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -