जानिए किस तरह 50 के बाद भी सेक्स लाइफ बन सकती है मजेदार

जानिए किस तरह 50 के बाद भी सेक्स लाइफ बन सकती है मजेदार

अधिकांश सेक्स को लेकर उम्र से जुड़ी कुछ खास बातें होती है जिनके बारें में हर कोई जानना चाहता है. वहीं हमारे यहां ज्यादातर लोग यही मानते हैं कि सेक्स का मज़ा सिर्फ युवा ही ले सकते हैं जबकि ऐसा बिल्कुल नहीं है. आप 50 के बाद भी सेक्स का आनंद उठा सकते हैं. हालांकि, बढ़ती उम्र में स्वास्थ्य से संबंधित कई समस्याएं होने लगती हैं, जिस वजह से पुरूष और महिलाएं सेक्स से दूरी बना लेते हैं. सेक्स से दूर रहने की बजाय बेहतर होगा कि आप इससे जुड़ी समस्याओं के बारे में जानकर उनका समाधान करें.

स्तंभन दोष: पुरूषों के लिए यह एक भयावह शब्द है. जिन पुरूषों में स्तंभन दोष होता है, वे सेक्स के लिए उत्तेजित नहीं हो पाते हैं. 50 साल की उम्र पार कर चुके पुरूषों को भी इस तरह का डर रहता है. आपको बता दें कि 50 साल की उम्र सेक्स के लिए सही होती है. अगर युवावस्था में आपकी सेक्स लाइफअच्छी रही है तो फिर इस उम्र में 

शीघ्रपतन:  पुरुषों को शीघ्रपतन की समस्या भी हो सकती है जिसका इलाज संभव है. शोधों के अनुसार 18 से 49 साल की उम्र के बीच के पुरूषों को साल में कम से कम एक बार शीघ्रपतन जरूर होता है. 50 साल की उम्र में भी इस दर में कोई बदलाव नहीं आता.

महिलाओं की समस्याएं:-

योनि में सूखापन: रजोनिवृत्ति होने के बाद महिलाओं में एस्ट्रोजन बनना बंद हो जाता है, जिससे उनकी योनि में सूखापन होने लगता है. योनि की ड्राइनेस की वजह से महिलाएं सेक्स से दूर रहती हैं. योनि में सूखापन है, तो इसके लिए लुब्रिकेंट या अन्य विकल्पों का इस्तेमाल कर सकती हैं.

सेक्स की चाह में कमी: कुछ महिलाओं में मेनोपाॅज के बाद सेक्स की चाह काफी हद तक कम हो जाती है. यहां तक कि वे सेक्स से पूरी तरह दूरी बना लेती हैं. लेकिन इसके विपरीत कुछ महिलाएं ऐसी भी हैं, जिन्होंने मेनोपाॅज के दौर का पूरा लुत्फ उठाया है. इस दौरान उनमें सेक्स के प्रति चाह पहले की तुलना में बढ़ी है.

यदि आप भी सेक्स का मज़ा लम्बे समय तक लेना चाहते है तो इन चीजों का करें सेवन

जानिए समलैंगिकता से जुड़ी महत्वपूर्ण बातें

सेक्स के दैरान यह तरीका देगा जबरदस्त सेक्स का आनंद