जानिए व्हाटसअप की वीडियो कॉलिंग व्यवस्था कितनी हुई कारगर

लोगो की बढ़ती हुई जरूरतों को देखते हुए वाट्सअप ने भी अपने एप में लोगो के लिए वीडियो कॉलिंग की व्यवस्था शुरू की हैं. फेसबुक के स्वामित्व वाले व्हाटसअप ने दावा किया हैं कि भारत में 16 करोड़ लोगो के द्वारा व्हाटसअप का उपयोग किया जा रहा हैं. मालूम हो कि व्हाटसअप कि वीडियो कॉलिंग कि क़्वालिटी फेसटाइम, वीडियो कॉलिंग के दिग्गज स्काइप और हाल ही में गूगल द्वारा लांच किए गए डुओ से भी बेहतर हैं.

इस वीडियो कॉल के लिए आपको कोई भी अन्य चार्ज नही देना होगा. यदि आप इस सुविधा को उपयोग करने के लिए wi-fi का उपयोग नही कर रहे हैं तो आपके डाटा चार्ज से ही वीडियो कॉल के लिए चार्ज किया जायेगा. इस सुविधा का इस्तेमाल करना बहुत ही आसान हैं. जैसे आप फेसबुक और स्काइप में वीडियो कॉलिंग करते हैं ठीक उसी तरह व्हाटसअप में वीडियो कॉलिंग का उपयोग करना हैं.

व्हाटसअप के अनुसार वीडियो कॉलिंग फ़ीचर को भारत के हिसाब से काम करने के लिए बनाया गया हैं. क्योंकि व्हाटसअप का मानना हैं कि भारत व्हाटसअप का सबसे बड़ा बाजार हैं. इस सुविधा का मजा लेने के लिए आपके पास व्हाटसअप कि लेटेस्ट एप होनी चाहिए. व्हाटसअप में वीडियो कॉलिंग के लिए आपको ये तरीका अपनाना होगा.

व्हाटसअप में वीडियो कॉलिंग के लिए आपको सबसे पहले अपने कॉन्टेक्ट टैब में जाये उसके बाद उस यूजर को खोजे जिसे आप वीडियो कॉलिंग करना चाहते हैं. उसके पश्चात् स्क्रीन पर ऊपर बने फोन आइकन को टाइप करे और दिख रहे विकल्प में वीडियो कॉल को चुने. इन जरा से स्टेप्स को फॉलो करके आप भी आराम से व्हाटसअप में वीडियो कॉलिंग लुत्फ़ उठा सकते हैं.

इंतजार खत्म: व्हाट्सएप्प ने शुरू की विडियो कालिंग सेवा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -