जानिए हुंडई ने जून माह में सेल की कितनी यूनिट्स कार
जानिए हुंडई ने जून माह में सेल की कितनी यूनिट्स कार
Share:

हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड (Hyundai Moter India Limited) के लिए जून 2022 सेल के केस में बहुत किफायती साबित हो गया है। इस दौरान कंपनी ने 21% की सालाना वृद्धि के साथ ही मई माह की तुलना में लगभग 16% की मंथली वृद्धि दर्ज की जा क्युकी है, इन सबके  मध्य Hyundai Moter India Limited के लिए एक बेहतरीन खबर भी सुनने के लिए मिली है कि उसने बिक्री के मामले में टाटा मोटर्स (Tata motors) को मात देकर, एक बार फिर से भारत की दूसरी सबसे बड़ी ऑटोमोबाइल कंपनी बन चुकी है और टाटा मोटर्स को तीसरे नंबर से ही संतोष करना पड़ सकता है। तो चलिए, आपको बताते हैं कि Hyundai कंपनी ने गत महीने इंडिया में अपनी कितनी कारों की सेल्स की है और साथ ही कितनी यूनिटों को एक्सपोर्ट किया है। 

सेल्स रिपोर्ट जून 2022: Hyundai Motor ने जून 2022 में कारों की कुल 62,351 यूनिट्स को सेल किया गया था, इनमे कुल 49,001 यूनिट्स की सेल घरेलू बाज़ार में देखने के लिए मिलने वाली है  तथा कारों की कुल 13,350 यूनिट्स विदेशों में भी भेजे जा चुके है। पिछले माह Hyundai ने 21% की सालाना वृद्धि भी हासिल की जा चुकी है। खबरों का कहना है कि जून 2021 में Hyundai कंपनी ने अपनी कारों में 40,496 यूनिट्स को बेचा गया था। वहीं, Hyundai ने जून 2022 में महीने की बिक्री के केस 15।86% का उछाल भी प्राप्त किया है। हालांकि, मई 2022 में कंपनी ने 42,293 कारों की सेल भी की थी।

hyundai Vanue facelift से सेल्स रिपोर्ट बढ़ने की है उम्मीद: Hyundai Moter India Limited के सेल्स, मार्केटिंग और सर्विस के डायरेक्टर तरुण गर्ग ने, जून 2022 में Hyundai कार सेल्स रिपोर्ट के मामले में बोला है कि सेमीकंडक्टर शॉर्टेज की प्रॉब्लम से कंपनी धीरे-धीरे उबर रही है और इसी के साथ Hyundai कंपनी की कारों में जबरदस्त बिक्री भी देखने के मिल रही है। वहीं, आगे भी कहा कि कंपनी की न्यू लॉन्च SUV Vanue facelift को अच्छा फीडबैक भी मिल रहे है और आगामी वक़्त में इस SUV के माध्यम से कंपनी एक बार फिर से इंडियन मार्केट में अपना दबदबा बनाने की तैयारी में है। जानकारी के लिए आपको बता दें कि देश में Hyundai की मिडसाइज SUV Creta की सबसे अधिक खरीदारी होती है और जिसके उपरांत आपको grand i10, Nios, Santro, Aura और Vanue जैसी तमाम कारों की भी अधिक खरीदारी देखने के लिए मिल रही है।

भारत में खूब पसंद आ रही है टाटा महिंद्रा की ये कार

Citroen C3 के बाद इंडिया में जल्द ही लॉन्च हो सकती है ये धाकड़ कार

बड़ी SUV के छक्के छुड़ाने के लिए आ रही Kia Seltos Facelift

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -