होली पर बालों में लग जाए रंग तो ना हो परेशान, अपनाएं ये टिप्स
होली पर बालों में लग जाए रंग तो ना हो परेशान, अपनाएं ये टिप्स
Share:

8 मार्च को रंगों की होली खेली जाएगी। इस दिन लोग लोग पानी एवं रंग की एक-दूसरे पर बौछार करते हैं। कई लोग इसके लिए गुलाल का उपयोग करते हैं तो कई लोग पक्के रंगों को इस्तेमाल करना पसंद करते हैं। होली के अगले दिन उन पक्के रंगों को स्किन एवं बालों से छुड़ाना एक बड़ा चैलेंज बन जाता है। स्किन पर तो फिर भी आप तेल का इस्तेमाल करके बचा सकते है लेकिन सबसे बड़ा चैलेंज बालों में लगे कलर को हटाना है। ऐसे में आज हम आपको ऐसे ही कुछ काम के टिप्स बताने जा रहे हैं, जिन्हें आप होली के अगले दिन उपयोग करके बालों में लगे रंगों को छुड़ा सकते हैं। 

होली पर बालों की सफाई के टिप्स:-
होली वाले दिन बालों की केयर करना भी आवश्यक हो जाता है। इसलिए आप होली खेलने के बाद अपने बालों को सादे पानी से धो लें। ऐसा करने से गुलाल एवं अधिकतर रंग उतर जाते हैं। इसके बाद माइल्ड शैम्पू और कंडीशनर से बालों को तुरंत धो लें। 

होली के बाद बाल साफ करने का दूसरा उपाय ये है कि आप दो बड़े चम्मच जैतून के तेल में 4 बड़े चम्मच शहद एवं कुछ बूंदें नींबू के रस की मिलाएं। तत्पश्चात, इस घोल को अच्छी तरह अपने बालों और खोपड़ी में लगाएं। लगभग आधे घंटे तक बालों में लगाए रखने के बाद आप बालों में शैंपू करें एवं हल्के गरम पानी से उन्हें धो लें। 

शरीर में हो रहे इन संकेतों को ना करें नजरअंदाज, बढ़ सकती है मुसीबतें

इन सुपरफूड्स को करें अपनी डाइट में शामिल, मिलेंगे भारी फायदे

मुंह में होने वाली इन दिक्कतों का ना करें अनदेखा, हो सकते है कैंसर के लक्षण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -