बालों से जानिए खुद का भविष्य
बालों से जानिए खुद का भविष्य
Share:

यदि आपको अपने भविष्य के बारे में जानने की जिज्ञासा है और किसी ज्योतिष या हस्तरेखा विशेषज्ञ के पास भी नहीं जाना चाहते हैं तो इसका एक आसान तरीका आपको बताते हैं. यह है खुद को आईने में देखना. जी हाँ आप खुद को गौर से आईने में देखकर अपने भविष्य के बारे में जान सकते हैं.लेकिन कैसे सम्भव होगा तो आपको बता दें कि इसे अपने बालों से जाना जा सकता है .बाल व्यक्ति की सुंदरता को बढ़ाने के साथ ही उसके स्वभाव को भी बताते हैं.आइये जानते हैं कैसे -

जिस व्यक्ति के सिर के एक रोमकूप में एक बाल होता है तो इसे शुभ माना जाता है. ऐसे बाल ही सबसे अच्छे होते हैं, लेकिन यदि एक बाल में से कई शाखाएं निकली हों तो यह उस व्यक्ति की ताकत को कम करते हैं. ऐसे व्यक्ति दो विचारधाराओं के बीच उलझे रहने से किसी निर्णय तक नहीं पहुंच पाते इस कारण उन्हें सफलता नहीं मिलती.

इसी तरह यदि आपके बाल पतले होते जा रहे हैं तो यह संकेत है कि आपको निकट भविष्य में जल्दी ही कोई बड़ा लाभ होने वाला है. ऐसे बाल वाले उदारता, प्रेम, दया, कोमलता, संकोच व संवेदनशीलता के प्रतीक माने जाते हैं, जबकि इसके विपरीत अगर आपके बाल मोटे व कड़क हो रहे हैं तो आपको सावधानी रखने की जरूरत है.जिन लोगों के बाल प्राकृतिक रूप से ऐसे ही हैं वे उच्च जीवनशक्ति के स्वामी होते हैं और स्वस्थ रहते है. इनमें नेतृत्त्व का गुण पाया जाता है. सरल और सीधे बाल व्यक्ति की सरलता का प्रतीक है.

यह भी देखें

एक वर्ष का पुण्य फल देने वाली निर्जला एकादशी

उँगलियों से जानिए व्यक्ति की खूबियां

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -