शिवपुराण के अनुसार मरने से पहले मिलते हैं यह संकेत, समझ गए तो बच जाएंगे आप

Nov 07 2019 04:00 PM
शिवपुराण के अनुसार मरने से पहले मिलते हैं यह संकेत, समझ गए तो बच जाएंगे आप

हिन्दू धर्म में बहुत सी बातें हैं जिनको अगर अपना लिया जाए तो जीवन सफल हो सकता है. ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं उन संकेतों के बारे में जो मरने से पहले मिलते हैं.

गिद्ध, कबूतर या कौवा :- शिवपुराण के मुताबिक़ जब किसी व्यक्ति के सिर पर गिद्ध, कबूतर या कौवा आकर बैठे तों वह व्यक्ति एक महीने के अंदर ही मर जाता है.

शरीर पीला या सफेद पड़ जाना :- शिवपुराण के अनुसार जब किसी व्यक्ति का शरीर अचानक ही पीला या सफेद हो जाता है और लाल निशान होते हैं तो वह व्यक्ति 6 महीने में मर जाता है.

शरीर के अंग काम न करना :- शिवपुराण के अनुसार शरीर के अंग जैसे आंख, मुंह, कान, और जीभ सही तरह से काम नहीं करते हैं तों मृत्यु 6 महीने के अंदर हो जाती है.

चंद्रमा या सूर्य पर घेरा :- शिवपुराण के मुताबिक अगर किसी को चंद्रमा या सूर्य के आस-पास लाल या काला घेरा दिखाई देता हैं, तों उस व्यक्ति की मौत 15 दिन में हो जाती है.

तारे न दिखना :- शिवपुराण के मुताबिक व्यक्ति को तारे ठीक से न नजर आए तो, वह व्यक्ति एक महीने में मर जाता है.

परछाई न दिखाई :- शिवपुराण के अनुसार अगर तेल, घी, जल या दर्पण में स्वयं की परछाई दिखाई नहीं देती है, तों  6 महीने में मौत हो जाती है.

हाथ फड़कना :- शिवपुराण के अनुसार जब किसी व्यक्ति का लगातार बायां हाथ फड़कता है और तलवे(तालु) सूख जाते है तों वह एक महीने में मर जाता है.

आग का प्रकाश :- शिवपुराण के मुताबिक आग का प्रकाश ठीक से न दिखे तो मृत्यु 6 महीने के अंदर हो जाती है.

अगर करने जा रहे हैं कोई महत्वपूर्ण काम तो कर लें यह सरल सा टोटका

7 नवंबर को है आशा दशमी, जानिए कैसे करना है पूजन

अगर आपके हाथ में है यह रेखा तो आपको अमीर बनने से कोई नहीं रोक सकता