2016 में स्मार्टफोन खरीदते समय रखे इन फीचर्स का ध्यान
2016 में स्मार्टफोन खरीदते समय रखे इन फीचर्स का ध्यान
Share:

हर साल नई नई तकनीक के स्मार्टफोन लॉन्च किये जाते है. 2015 में भी कई अच्छे फीचर के साथ स्मार्टफोन लॉन्च किये गए है. आपको नया स्मार्टफोन खरीदते समय इन फीचर्स का ध्यान रखना चाहिए. 2015 के स्मार्टफोन पावरफुल और सिक्योर फीचर वाले फोन है. अब अधिकतर स्मार्टफोन में फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया जाता है. यह फीचर सबसे पहले Motorola में 2011 में दिया गया था.

जब यह फीचर इस्तेमाल किया गया था तब स्मार्टफोन की कीमत ज्यादा थी पर अब इस फीचर वाले स्मार्टफोन की कीमत 10,000 रुपये तक हो गई है. इस फीचर का इस्तेमाल आप अपने स्मार्टफोन को लॉक और अनलॉक करने के लिए कर सकते है. अधिकतर स्मार्टफोन में USB Type C फीचर भी दिया जाता है. इस फीचर से आपका मोबाइल जल्दी चार्ज होता है. स्मार्टफोन में कर्व्ड डिस्प्ले भी आता है. Galaxy S6 Edge में यह फीचर दिया गया है.

इस फीचर के होने से इस स्मार्टफोन ने बहुत सुर्खिया बटोरी है. मिड रेंज वाले स्मार्टफोन में कर्व्ड डिस्प्ले वाला फीचर भी दिया गया है. यह फीचर एंड्रॉयड प्रिव में भी दिया गया है. इस साल फ़ास्ट चर्जिंग वाले स्मार्टफोन भी बिके है. क्विक चार्जिंग वाले स्मार्टफोन 10 मिनट में 50 प्रतिशत तक बैटरी चार्ज कर देते है. मिड रेंज के स्मार्टफोन में भी आपको यह फीचर मिलेगा. 4GB रैम अभी तक सिर्फ लैपटॉप और कम्प्यूटर में ही दी गई थी.

लेकिन अब स्मार्टफोन में भी 4GB रैम का इस्तेमाल किया जाता है. Oneplus स्मार्टफोन में 4GB रैम का इस्तेमाल किया गया है. इस स्मार्टफोन की कीमत 25,000 रुपये है. Zenfone 2 में भी 4GB रैम का इस्तेमाल होने वाला है यह स्मार्टफोन अगले साल लॉन्च किया जायेगा. स्मार्टफोन में सबसे अच्छा फीचर गूगल नाउ का है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -