जीवन को सुखद और बेहतरीन बना देती है हनुमान चालीसा, रोज करें पाठ
जीवन को सुखद और बेहतरीन बना देती है हनुमान चालीसा, रोज करें पाठ
Share:

आप सभी में से कई लोग ऐसे होंगे जो हर दिन हनुमान चालीसा का पाठ करते होंगे. ऐसे में आप सभी को बता दें कि हनुमान चालीसा को लिखने वाले महाकवि तुलसी दास थे. वहीं उन्होंने भगवान राम के बड़े भक्त हनुमान को प्रसन्न और याद करने के लिए हनुमान चालीसा लिखी थी. ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं इससे होने वाले लाभ के बारे में.  

* कहते हैं अगर कोई भी भक्त इसका पाठ करता है तो उसके मन से डर निकल जाता है और मन शांत हो जाता है.

* कहा जाता है भगवान हनुमान चालीसा को डर संकट, भय और विपत्ति के आने पर इसके जप से व्यक्ति के सभी कष्ट और दुःख दर्द दूर हो जाते है.

* ऐसी भी मान्यता है कि जब कभी भी जिंदगी में कोई मुसीबत का पल या संकट के बादल छा जाये तो व्यक्ति को हनुमान चालीसा अवश्य पढ़ना चाहिए. 

* हम सभी इस बात से वाकिफ हैं कि व्यक्ति के जीवन में अच्छे बुरे समय का चलना एक आम बात है. लेकिन कई बार कुछ बुरा समय शनि की छाया के चलते जाता नहीं है और ऐसे में व्यक्ति को हनुमान चालीसा पढ़ना चाहिए. जी दरअसल इसे पढ़ने से शनि का प्रभाव कम हो जाता है.

* कभी-कभी कुछ लोगो को किसी भी यात्रा पर जाने से बुरे-बुरे ख्याल आने लगते है तो ऐसे में लोगो को हनुमान जी की चालीसा को पढ़ना चाहिए. इससे यात्रा सुरक्षित रहेगी और भय भी नहीं रहेगा.

* कहा जाता है कुछ लोगो को अपनी इच्छा प्राप्ति ना होने के चलते परेशान होना पड़ता है. अगर इस लिस्ट में आप भी शामिल हैं तो हनुमान चालीसा के पाठ को पढ़ना शुरू कर दें.

इन दो वजहों से श्री कृष्ण धारण करते हैं मोरपंख

रोगों को जड़ से खत्म कर देती हैं माता शीतला, खुश करने के लिए करें शीतला माता चालीसा का पाठ

आपकी जिंदगी बना देंगे गोमती चक्र के यह उपाय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -